नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने टाइम पत्रिका में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा किये जाने पर आज चुटकी लेते हुए कहा कि ओबामा द्वारा नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करना तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से पूर्ववर्ती सोवियत संघ के राष्ट्रपति मिखाइल गार्वाचेव की प्रशंसा करने के समान है जिनके शासनकाल में सोवियत संघ का विघटन हो गया था ।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इंटरनेट निरपेक्षता के मुद्दे को उठाते हुए राहुल ने कहा, ‘मैं आज देश के प्रधानमंत्री की प्रशंसा करना चाहता हूं। आपको (भाजपा सदस्यों) अच्छा लगेगा।’ उन्होंने कहा कि ओबामा ने मोदी की प्रशंसा की और उनके बारे में लम्बा लेख लिखा । ‘किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले 60 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस तरह से प्रशंसा नहीं की । ओबामा छोटे व्यक्ति नहीं हैं । वह अमेरिका के राष्ट्रपति हैं । इससे पहले इस तरह की प्रशंसा सिर्फ गोर्वाचेव की हुई थी क्योंकि उन्होंने अमेरिका की मदद की थी ।


उन्होंने इस पर और विस्तार से कुछ नहीं कहा । गौरतलब है कि गार्वाचेव के कार्यकाल के दौरान ही सोवियत संघ का विघटन हुआ था और वह सोवियत संघ के अंतिम राष्ट्रपति थे । राहुल गांधी की टिप्पणी पर दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री की तारीफ सोशल मीडिया में दुनिया की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में होती है। हम सोशल मीडिया का सम्मान करते हैं।