Beawar, Ajmer News: शहर के अजमेर रोड बाईपास स्थित एक रिसॉर्ट के समीप एक ट्रेलर पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में जा घुसा, जिसके कारण धमाके के साथ टैंकर और ट्रेलर में भीषण आग लग गई. 
वहीं, पेट्रोलियम पदार्थ के उछलने से आसपास से गुजरने वाले दो अन्य वाहनों में भी आग लग गई. साथ ही सड़क किनारे बसी कॉलोनी के करीब दस से पंद्रह मकानों और दुकानों में भी आग लग गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक हुए धमाके से लोग भयभीत होकर अपने घरों से बाहर निकल आए. वहां टैंकर और ट्रेलर से लगी आग की लपटें करीब दो किलोमीटर तक की दूरी तक नजर आने लगीं. टैंकर और ट्रेलर में आग लगने के बाद रास्ता जाम हो गया और लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई. हादसे में टैंकर में फंसने से दो लोग जिंदा झुलसने से मौत हो गई. वहीं हादसे में ट्रेलर चालक और कॉलोनी की एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई, जिन्हें उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से महिला को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया. 


यह भी पढे़ं- सचिन पायलट को सीएम फेस बनाने की मांग के बीच पायलट का कर्नाटक दौरा, पार्टी दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी


 


वहीं, घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाडियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू कर दिया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि श्री सीमेंट कंपनी, अजमेर से भी दमकल की गाडियां मौके पर बुलानी पड़ी. वहीं, घटना की जानकारी के बाद एसडीएम मृदुल सिंह, सदर सीआई चेनाराम बेडा, सीओ मसूदा इश्वर सिंह यादव मय जाब्ता मौके पर पहुचे ओर मोर्चा संभाला. 


हादसे ने गैंस दुखांतिका की याद ताजा कर दी
शहर में हुई इस आगजनी की घटना ने 6 वर्ष पूर्व नंदनगर स्थित एक भवन में शादी समारोह में गैंस दुखांतिका की याद ताजा कर दी. आग की घटना के बाद अजमेर कलेक्टर अंशदीप, जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया. 


ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा
जानकारी के अनुसार, गुरूवार रात को मुंबई से दिल्ली के लिए अनाज भरकर जा रहे ट्रेलर चालक नोखा निवासी सुंदर पुत्र मुनीराम अजमेर रोड पुलिया के समीप से गुजर रहा था कि अचानक उसके ट्रेलर से पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. इसके कारण दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. हादसे में दो लोगों की जिंदा झुलसने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. 


घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची श्री सीमेंट, अजमेर और ब्यावर के दमकल ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. घटना की जानकारी पर अजमेर कलेक्टर अंशदीप तथा एसपी चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे.