Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले में ब्यावर शहर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में सफाई कार्य के दौरान अचानक मधुमक्खियों ने नरेगा श्रमिकों पर हमला कर दिया. अचानक हुए मधुमक्खियों के हमले से कार्यस्थल पर अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान मधुमक्खियों ने दो महिला नरेगा श्रमिकों पर हमला कर उन्हे डंक मार दिए. जिसके कारण वह घायल हो गई. घायल महिला नरेगा श्रमिकों को तुरंत चिकित्सालय के ट्रोमा वार्ड में ले जाया गया जहां पर उनका उपचार जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार ब्यावर नगर परिषद की शहरी मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्यरत करीब चालीस महिला श्रमिक राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में साफ-सफाई कार्य के लिए पहुंची. इस दौरान चिकित्सालय प्रबंधन ने उन्हें अलग-अलग जगहों पर कार्य विभाजित कर सफाई कार्य में लगा दिया. इस दौरान जब करीब बीस महिला श्रमिक चिकित्सालय के गायनिक वार्ड के पीछे स्थित गार्डन की सफाई का कार्य करते हुए वहां पर उगी झाड़ियों को काट रही थी. उसी दौरान एक झाडी में लगा मधुमक्खी के छत्ते से मक्खियां उड़ गई और वहां पर काम कर रही महिला श्रमिकों पर हमला कर दिया. 


यह भी पढ़ें- अगस्त के मध्य में मंगल इन राशियों को देगा बेहिसाब दौलत


अचानक हुए मधुमक्खियों के हमले से वहां पर अफरा-तफरी मच गई. मधुमक्खियों ने वहां पर कार्य कर रही फतेहपुरिया दोयम निवासी 40 वर्षीय लक्ष्मी देवी पत्नी प्रभु सिंह रावत तथा 42 वर्षिय सुमन राव पत्नी शिव राव को मधुमक्खियों ने हाथ और पैरों पर डंक मार दिए जिसके कारण वह घायल हो गई. इस दौरान वहां पर मौजूद चिकित्सालय स्टाफ उन्हें तुरंत ट्रोमा वार्ड लेकर पहुंचे जहां पर दोनों घायल महिला श्रमिकों को भर्ती कर उनका उपचार शुरू किया गया.