Ajmer: उर्स मेले में हजारों की संख्या में जायरीन अजमेर पहुंच रहे हैं. ऐसे में रेलवे प्रशासन की ओर से भी कई स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं. इसके बावजूद भी बिना टिकट यात्रा करने वालों की संख्या अधिक हो रही है और ऐसे यात्री चेन पुलिंग कर स्टेशन से पहले ही ट्रेनों को रोक कर बिना टिकट भागने का भी प्रयास कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे लेकर रेलवे प्रशासन की ओर से विशेष अभियान चलाते हुए यात्रियों से समझाइश की जा रही है. साथ ही चेन पुलिंग करने वाले यात्रियों पर कार्रवाई करने के साथ ही बिना टिकट मिलने वाले यात्रियों के टिकट काटते हुए उन पर कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं लेट हो रही गाड़ियों को समय पर चलाने और यात्रियों को संदेश भी दिया जा रहा है. अजमेर आरपीएफ थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि अजमेर में सालाना 811 वां उर्स आयोजित हो रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं और महाराष्ट्र और मुंबई से आने वाली ट्रेनों में बिना टिकट के यात्री सफर कर रहे हैं.


उन के माध्यम से चेन पुलिंग कर गाड़ियों को लेट किया जा रहा है. जिसके कारण कई गाड़ियां 1 से 2 घंटे लेट हो रही हैं और राजस्व को भी नुकसान हो रहा है. इन सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए विशेष अभियान चलाकर रेलवे प्रशासन कार्रवाई करने में जुटा है. सुबह भी मुंबई से आने वाली ट्रेन को यात्रियों द्वारा चेन पुलिंग कर पहले ही यार्ड के साथ स्टेशन से पहले ही रुकवा लिया गया.


ऐसे लोगों को पुलिस ने पकड़ा और उनका चालान काटते हुए रसीद भी बनाई है और उन्हें हिदायत भी दी गई है कि यदि अगर वह ऐसा दोबारा करेंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही सभी यात्रियों को संदेश भी दिया जा रहा है.


ये भी पढ़ें..


सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ


गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए