Ajmer: अजमेर ब्राह्मण समाज की ओर से गौड़ ब्राह्मण सभा भवन में बैठक आयोजित की गई. जहां सभी ब्राह्मण समाज के नेताओं ने निर्णय लिया कि पुजारी गोविंद नारायण शर्मा के आत्मदाह मामले में अब तक अग्रवाल-मारवाड़ी धड़ा गंज की ओर से किसी तरह की राहत प्रदान नहीं की गई है. जबकि पुलिस और प्रशासन ने इसमें मध्यस्थता करते हुए आश्वस्त किया कि पुजारी गोविंद नारायण शर्मा के परिवार को आर्थिक मदद देने के साथ ही मंदिर में पूजा और अन्य अधिकार भी दिए जाएंगे. लेकिन इस मामले में अब तक कोई समझौते को लागू नहीं किया गया है. जिसके कारण सभी ब्राह्मण समाज के लोगों में रोष व्याप्त है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल


इसे लेकर सभी ने निर्णय लिया कि 1 दिन अजमेर के सभी मंदिरों के पट बंद रखते हुए, मांगलिक कार्य नहीं किए जाएंगे. इसे लेकर आगामी 8 जनवरी को एक बार फिर गॉड सभा भवन में बैठक आयोजित कर तारीख तय की जाएगी इससे पहले अगर उनकी मांगों पर फैसला होता है तो इस निर्णय को डाला जा सकता है अन्यथा सभी ब्राह्मण समाज एकजुट होगा आगामी कदम उठाएंगे लंबे समय से समाज की ओर से पुलिस व प्रशासन के साथ ही समाज के पदाधिकारियों से संवाद कर समझौते को लागू करने की मांग की जा रही है लेकिन इस पर कोई विचार-विमर्श नहीं किया जा रहा जिसके बाद मजबूर इस कदम को उठाया जाएगा . 


यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल


ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित सुदामा शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हुए इस समझौते को आज तक लागू नहीं किया गया है जबकि इसे 3 महीने बीतने को आ रहे हैं ऐसे में ब्राह्मण समाज में रोष व्याप्त है और इस समझौते को लागू नहीं करने पर समाज की ओर से इस आंदोलन को एक बार फिर शुरू किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.. सुदामा शर्मा ने बताया कि करीब 15 अक्टूबर को समाज की ओर से डाले गए दबाव के चलते पंडित गोविंद नारायण शर्मा ने आत्मदाह कर लिया था जिसके बाद अस्पताल में उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी इस मामले में समाज ने अपना आक्रोश व्यक्त किया तो प्रशासन की मौजूदगी में अग्रवाल पंचायत धड़ा गंज समाज की ओर से समझौता किया गया था इस समझौते को आज तक लागू नहीं किया गया है जिसके कारण ब्राह्मण समाज में एक बार फिर रोष व्याप्त हो रहा है


Reporter- Ashok Bhati


यह भी पढ़ें - खनन क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट से दहशत, ड्राइवर द्वारा बनाया वीडियो हो रहा वायरल