Ajmer: भारत सरकार की ओर से देश के अलग-अलग जिलों में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले के तहत देश भर में 71000 से अधिक युवाओं को अलग-अलग सरकारी विभागों में रोजगार की नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. अजमेर के रेलवे एसटीसी सभागार में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मेले में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी ने शिरकत करते हुए नौजवानों को नियुक्ति पत्र वितरित किए और उन्हें राष्ट्र के लिए बेहतर काम करने का संदेश दिया. इस मौके पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी विधायक अनिता भदेल वासुदेव देवनानी और अन्य बीजेपी पदाधिकारी भी मौजूद रहे.


अजमेर जिले में 2373 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. जिसमें रेलवे विभाग के साथ ही डाक विभाग के 6 और डिफेंस के 1 पदों पर नियुक्तियां दी गई . कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि  आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा कर सके. अलग-अलग योजनाएं लाकर जनता को सीधे लाभ दिया जा रहा है .


आत्मनिर्भर योजना स्किल डेवलपमेंट मुद्रा योजना सहित अलग-अलग योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा है. इसे लेकर लगातार काम किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर योजनाओं की खुद मीटिंग करते हैं जिससे कि उनका फायदा सीधे लाभार्थी को मिल सके. उन्होंने कहा कि विगत 8 वर्षों में देश ने निरंतर प्रगति की है और देश में कई बदलाव भी देखने को मिले हैं. युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने बताया कि हर व्यक्ति अपने नहीं पहले सोचता था लेकिन अब वह देश के लिए भी सोचता है. ऐसे में सभी रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं को भी अपने देश को और कुछ ना कुछ देना चाहिए और मेहनत करते हुए.उन्होंने कहा कि देश मे 18 वंदे भारत ट्रेन की रफ्तार की तरह देश मे काम हो रहा है . जिसके चलते देश जल्द ही विकसित देशों की श्रेणि में शामिल होंगे .


यह भी पढ़ें


भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला


आज बना खास शिव योग, चार राशियों के खोल रहा किस्मत के ताल