Beawar: राजस्थान पुलिस की ओर से 11 जनवरी से 32वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. सप्ताह के दौरान सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रकार के जागरूकता तथा समझाइश के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला पुलिस अधीक्षक चूरानाम जाट के निर्देश तथा डिप्टी मनीष कुमार चौधरी के निर्देशन में मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार को सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा के निर्देश पर शहर के उदयपुर रोड स्थित श्री जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उनकी पालना करने के लिए प्रेरित किया. साथ ही यातायात नियमों के उल्लघंन के कारण होने वाली परेशानियों तथा दंडात्मक कार्रवाई की भी जानकारी दी गई. कार्यक्रम के दौरान सिटी थाने के हेड कांस्टेबल राजेन्द्रसिंह उपस्थित विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा सप्ताह की जानकारी देते हुए उपस्थित बच्चों को दोपहिया वाहन पर केवल एक या दो ही सवारी बैठने, वाहन संचालक के दौरान निर्धारित गति में वाहन चलाने, वाहनों को ओवरटेक नहीं करने, अपने वाहन को निर्धारित स्थान पर ही पार्क करने के लिए प्रेरित किया.


साथ ही वाहन संचालन के दौरान अपने पास वैध लाइसेंस रखने की हिदायत दी. हेड कांस्टेबल राजेन्द्रसिंह ने बताया कि लाइसेंस के अभाव तथा यातायत नियमों की पालना नहीं करने पर चालान बनाए जाकर जुर्माना वसूला जाता है. उन्होंने बच्चों से कहा कि जीवन अनमोल है अत: इसकी सुरक्षा के लिए हमें यातायात नियमों की पालना कर स्वयं अपने को और दूसरों को सुरक्षित रख सकते है. उन्होंने ने बताया कि शहर में कुछ दी माह में ट्रेफिक सिग्नल प्वाइंट भी लगाए जाएगे. जिनसे से शहर की यातायात व्यवस्था को संचालित किया जाएगा. अत: इसकी पालना के लिए भी अभी से तैयार रहना चाहिए. कार्यक्रम के दौरान यातायात प्रभारी प्रसन्न काठात, शंभूसिंह, दयाराम, मोहनसिंह, बाबा साहब तथा स्कूल के संस्था प्रधान तथा बडी संखया में विद्यार्थी शामिल थे.


Reporter-Dilip Chouhan


यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral


यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...