ब्यावर: जिला राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के जर्जर भजन की सही स्थिति जानने के लिए कलेक्टर अजमेर की ओर से गठित टीम ने एकेएच का निरीक्षण किया तथा विभिन्न बिन्दुओं पर निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की. कलेक्टर द्वारा गठित टीम में से स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. इन्द्रजीतसिंह, एनआरएचएम निर्माण शाखा के एक्सईएन चन्द्रप्रकाश संचेती, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन ओपी चौहान तथा पीएमओ डॉ. दिलिप चौधरी ने एकेएच की बिल्डिंग का निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनआरएचएम निर्माण शाखा के एक्सईएन संचेती ने बताया कि कलेक्टर अजमेर द्वारा गठित टीम के सदस्यो ने एकेएच का निरीक्षण किया है. जिसमें भवन के जर्जर हिस्सों को बारीकी से देखा तथा रिपेयर होने योग्य हिस्से को चिन्हित किया गया है. साथ ही उन हिस्सों को भी चिन्हित किया गया है जो पूरी तरह से जर्जर है तथा उनकी मरम्ममत नहीं की जा सकती है.


पूरी रिपोर्ट कलेक्टर अजमेर के समक्ष प्रस्तुत कर आगामी दिनो में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि वर्तमान में मिले 2 करोड़ के मरम्ममत के बजट का उपयोग कर चिन्हित किए जाने वाले हिस्सों की मरम्ममत करवाई जाएगी. जिससे चिकित्सालय व्यवस्थाएं भी प्रभावित नहीं हो. ज्ञात रहे कि राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का भवन जर्जर हो गया है तथा कई जगह से आए दिन प्लास्टर गिरने लगा है. जिससे हादसो का अंदेशा बना रहता है.


पिछले महीने कांग्रेस नेता मनोज चौहान के नेतृत्व में मिले शिष्टमंडल ने एसडीएम जैन से मिल कर जर्जर भवन पर चिंता जाहिर की गई थी. जिसके बाद जिला कलक्टर ने सक्षम अधिकारियों की टीम का गठन कर रिपोर्ट तलब की थी.


Reporter- Dilip Chouhan


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


यह भी पढ़ें: जयपुर की टीम ने किया एकेएच ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण, गैस की शुद्धता की जांच