ब्यावर:  राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक न्यायिक अधिकारी के आवास पर सहायक न्यायिक कर्मचारी की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच को लेकर विगत 15 दिनों से प्रदेशभर में चल रहा न्यायिक कर्मचारियों का आंदोलन गुरुवार को स्थगित हो गया. संघर्ष समिति जयपुर के आव्हान पर स्थगित हुए आंदोलन के पश्चात गुरुवार को अजमेर के ब्यावर न्यायालय के कर्मचारियों ने न्यायालय परिसर पर न्यायेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर कर्मचारियों की जीत का जश्न मनाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इसके बाद सभी कर्मचारियों ने कर्मचारी एकता के नारे लगाते हुए न्यायालयों में कामकाज संभाला. न्यायिक कर्मचारी सुरेश बालोटिया ने बताया कि जयपुर में संघर्ष समिति के साथ राज्य के मुखय सचिव तथा मुखय न्यायाधीश की हुई वार्ता के दौरान न्यायिक अधिकारी खिलाफ एफआईआर दर्ज होने तथा शेष मांगों पर शीघ्र की कार्रवाई होने के समझौते के बाद प्रदेशभर में चल रहा आंदोलन स्थगित कर दिया गया है. 


आंदोलन स्थगित होने के बाद आज कर्मचारियों ने अपना कार्य संभाल लिया है. गुरुवार को आंदोलन स्थगित होने के बाद भगवान शंकर की पूजा-अर्चना के दौरान न्यायिक कर्मचारी सुरेश बालोटिया, विजय अरोड़ा, रणजीत मीणा, दीपक भेजवार, कमल जोशी, नारायण सिंह, मदनलाल चौधरी, शेराराम, किशन गोपाल शर्मा, मोहम्ममद असलम, संतोष सिंह, अभिलाष मीणा, हरगोविंद, दीपक टेलर, अभिलाश मीना, त्रिलोक सिंह, राकेश नरेनिया, सुमन जोशी तथा रेणु कोठारी आदि शामिल रहे.



Reporter- Dilip Chouhan


 


ये भी पढ़ें- इस वजह से नाराज विधायक ने अपने समर्थकों के साथ निकाली अलवर डीएम ऑफिस तक रैली, चेंबर के बाहर हुई नारेबाजी