इस वजह से नाराज विधायक ने अपने समर्थकों के साथ निकाली अलवर डीएम ऑफिस तक रैली, चेंबर के बाहर हुई नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1486864

इस वजह से नाराज विधायक ने अपने समर्थकों के साथ निकाली अलवर डीएम ऑफिस तक रैली, चेंबर के बाहर हुई नारेबाजी

Alwar: जनसुविधाओं के सुगम न होने के कारण अलवर में भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ डीएम के सामने नाराजगी जताई. डीएम के चेंबर के बाहर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी सौंपा. साथ ही जल्द समाधान की मांग की है. बात दें कि सड़क निर्माण के लिए 10 करोड रुपए की निविदा जारी की जा चुकी है पर काम आज तक शुरू नहीं हो पाया है. 

 

नाराज विधयाक ने अपने समर्थकों से साथ निकाली अलवर डीएम ऑफिस तक रैली.

Alwar: अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र में आमजन से जुड़ी समस्याओं को लेकर गुरुवार सुबह शहर विधायक संजय शर्मा के नेतृत्व में भगत सिंह सर्किल से लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली गई, और उसके बाद जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने की बात सामने आई, तब अपने कार्यालय में जिला कलेक्टर नहीं मिले उसके बाद शहर विधायक संजय शर्मा और उनके साथ में पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता जिला कलेक्टर के चेंबर के बाहर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया. 

उसके बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम उत्तम सिंह शेखावत को शहर की समस्या से जुड़े मुद्दे को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. शहर विधायक संजय शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा अन्तर्गत अलवर शहर विधानसमा क्षेत्र की जर्जर मुख्य सड़के जो कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा चयनित की गई थी जिनकी 10 करोड रुपए की निविदाएं भी जारी कर कार्यादेश भी जारी कर दिए गए हैं, उसके बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं किए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री बजट घोषणा अंतर्गत अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र के 65 वार्डों के अंतर्गत जर्जर मुख्य सड़के नगर परिषद द्वारा चयनित की गई थी, जिनकी निविदाए भी जारी कर दी गई. जिनका नगर परिषद की निर्माण शाखा द्वारा चयन कर प्रस्ताव बनाकर स्वायत शासन विभाग, जयपुर को भिजवाए गए जिसके फलस्वरूप स्वायत्त शासन विभाग, जयपुर द्वारा 12 अक्टूबर को स्वीकृत कर मुख्य अमियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग को निविदाएं जारी करने के लिए निर्देशित किया गया. जिसके बाद निविदाएं जारी कर दी गई. कार्यादेश की और प्रकियाधीन होते हुए भी उन्हें निरस्त कर दिया गया है.

 

जलदाय विभाग द्वारा वार्ड में की जा रही है पेयजल समस्याओं के निस्तारण के लिए जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं पर किसी प्रकार की कोई निस्तारण संबंधी कार्रवाई नहीं की जा रही है, वर्तमान में सर्दियों में भी शहर में एकदिन छोड़कर एक दिन वो भी मात्र 15 से 20 मिनट का ही पानी दिया जा रहा है, जो पर्याप्त नहीं है.

नगर परिषद अलवर में डोर टू डोर कचरा सग्रहण के लिए 65 वार्डों में कचरा संग्रहण के लिए करीबन 35 गाड़िया ही कार्यरत हैं और बाकी ऑटो टिपर खराब के कारण डोर टू डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है.

 

अलवर शहर के आंतरिक क्षेत्र और पटरी पार क्षेत्र में 10 से 15 वार्डो में सीवरेज नहीं डाली गई है, जिसके चलते पूर्व में डली सीवरेज योजना का पूर्णरूप से जुड़ाव नही हो पा रहा है. जिससे उक्त योजनाओं का लाभ भी आमजन को नहीं मिल पा रहा है. नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत सफाई व्यवस्था बिल्कुल खराब बनी हुई है, जिसके चलते वार्ड के जनप्रतिनिधियों व आमजन में रोष व्याप्त है.

अलवर शहर में रोड लाईट की व्यवस्था भी सही नहीं है जहां एक और राहुल गांधी के अलवर आगमन के दौरान पूरा जिला प्रशासन, नगर विकास न्यास, नगर परिषद आदि संस्थाए पूर्ण मुस्तैदी के साथ उनके गन्तव्य मार्ग कटीघाटी से मोती डूँगरी, भगत सिंह सर्किल, अग्रसेन सर्किल, नमन होटल तिराया, हनुमान सर्किल, बख्तल की चौकी तक का मार्ग बिल्कुल साफ किया जा रहा है, टूटी हुई सड़कों, फुटपाथों, डिवाईडरों को दुरूस्त कर रंग रोगन कर चमकाया जा रहा है. उसी प्रकार से अलवर शहर में 65 वार्डो में स्थित उक्त समस्याओं के 4 दिवस में निस्तारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाए. अन्यथा समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं को आमजन के साथ घरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद: कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, भाजपा चीनी कंपनियों को चुनाव में करती है इस्तेमाल

 

 

Trending news