Beawar, Ajmer News: अजमेर के ब्यावर शहर के उदयपुर रोड़ स्थित राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप खाली भूखंड में पड़े कचरे ढेर और कंटीली झाड़ियों में रात को अचानक आग लग गई. आग की लपटों को देखकर वहां से गुजर रहे राहगीर ने तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही दमकल की गाडी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए और आसपास में जमा लोगों की भीड़ का वहां से हटाकर रास्ते को सुचारू किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गनीमत रही की आग पास ही स्थित विद्यालय तक नहीं पहुंची अन्यथा विद्यालय में भी आगजनी की घटना हो सकती थी. जानकारी के अनुसार सोमवार करीब दस बजे राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप एक खंडहरनुमा जगह पर कुछ असामाजिक तत्व बैठे थे और बीड़ी पी रहें थे, बताया जा रहा है कि इस दौरान किसी ने जलती हुई बीड़ी पास ही के खाली भूखंड में फेंक दी जिसके कारण भूखंड में पड़े कचरे के ढेर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसके कारण वहां पर पड़ी कंटीली झाड़ियों में भी आग पकड़ ली.


इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों की भीड़ आग की लपटों देखकर वहां पर रुक गई. वहां से गुजर रहे राहगीर पुखराज ने इसकी जानकारी दमकल विभाग और पुलिस को दी. जिसके बाद दमकल विभाग के फायर मेन मोहम्मद इमाइल, लक्ष्मीकांत पारीक तथा विक्की राठौड़ दमकल वाहन के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे तथा करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक वहां पर रखा पूरा कचरा और गाड़ियां जलकर राख हो गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


Reporter - Dilip Chouhan


यह भी पढे़ं-


 OBC आरक्षण मुद्दे को लेकर CM से आर-पार की लड़ाई में मंत्री हरीश चौधरी, बोले- हर सीमा को लाघूंगा


चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था


सरदारशहर उपचुनाव : चार बार चुनाव हार चुके पूर्व विधायक अशोक पिंचा पर भाजपा ने खेला दांव, जाने समिकरण