Beawar: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर नगर परिषद की चौथी साधारण सभा रविवार को परिषद सभागार में आयोजित की गई. सभापति नरेश कनोजिया की अध्यक्षता में आयोजित सभा में भारी हंगामे के बीच वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए शहर हित में विकास कार्यों पर खर्च होने वाले व्यय सहित अन्य कार्यों के लिए करीब 109 करोड़ का प्रस्तावित बजट पारित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - Beawar: सूने मकान से सोने-चांदी सहित 55 हजार रुपए चुरा भागे चोर, शादी समारोह में गए थे मालिक


वहीं एक के बाद एक बजट सहित अन्य मुद्दों से जुड़े 12 प्रस्ताव बिना पक्ष और विपक्ष की चर्चा के साथ पारित करने की मोहर लगा दी गई जबकि ऐजेंडे में शामिल एक प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया. आयुक्त और एसडीएम आईएएस राहुल जैन की मौजूदगी में आयोजित बैठक में आगामी वित्तिय वर्ष के लिए प्रस्तावित बजट को लेकर पहला प्रस्ताव रखा गया जिसे बिना चर्चा के सदन ने पास कर दिया जबकि विपक्ष ने आपत्ति दर्ज कराई लेकिन बिना विपक्ष की आपत्ति सुने ध्वनि मत के साथ प्रस्ताव को पारित किया गया. 


यह भी पढ़ें - 13 मुमुक्षुओं की दीक्षा के बाद दीक्षार्थी भाई बहनों ने अपनाया वैराग्य, जयकारों से गूंज उठा पंडाल


विपक्ष ने कई प्रस्तावों पर वैधानिक आपत्ति भी दर्ज करवाई है और प्रस्तावों पर हंगामा हुआ लेकिन ध्वनि मत के साथ एक के बाद एक प्रस्ताव पारित कर दिए गए. सभा के दौरान विधायक शंकर सिंह रावत ने भी ब्यावर को जिला बनाने हेतु सदन में प्रस्ताव रखा और उपस्थित पक्ष और विपक्ष के पार्षदों सर्व सम्मनित से प्रस्ताव को पारित करवाकर उसे विधानसभा में चल रहे बजट सत्र में ब्यावर को जिला बनाने की मांग उठाने की बात कही और इसके पश्चात राष्ट्रगान के साथ सभा का समापन किया गया.


Report: Dilip Chouhan