Beawar: राज्य सरकार की और से पेश किए गए राईट टू हेल्थ बिल का प्रदेशभर में विरोध किया जा रहा है. इण्डियन मेडिकल एसोशियसन शाखा ब्यावर और ब्यावर के सभी डॉक्टरों ने भी सरकार के राईट टू हेल्थ बिल का विरोध किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस हेतु पूर्व में किए गए विरोध तथा दिए गए ज्ञापनों पर कोई कार्यवाहीं नहीं किए जाने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शाखा ब्यावर की और से विरोधस्वरूप शहर के सभी नीजी चिकित्सालय बंद कर दिए गए है. इस दौरान नीजी अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं बाधित रहेगी. एसोसिएशन के आव्हान पर रविवार को नीजी चिकित्सालय बंद रहे. इस दौरान रोगियों को किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं नहीं मिल पाई. 


मालूम हो कि राज्य सरकार की और से पेश किए गए राईट टू हेल्थ बिल का नीजी चिकित्सालयों तथा चिकित्सकों की और से विरोध किया जा रहा है. नीजी चिकित्सकों का आरोप है कि राज्य सरकार हठधर्मिता करते हुए उक्त बिल को चिकित्सकों की बिना राय के उन पर थौपना चाहती है. नीजी चिकित्सकों के अनुसार उक्त बिल की विसंगतियों एवं सरकार के अडियल रूख के कारण सम्पूर्ण चिकित्सा व्यवस्था संकट में है. इससे आमजन को स्वास्थ्य लाभ के बजाए स्वास्थ्य हानि का अधिक सामना करना पड़ेगा.


जिससे डॉक्टर प्रोफेशन तो परेशान होगा ही होगा साथ ही साथ आम जनता को भी इसका खामियाजा भुगताना पड़ेगा और यदि यह बिल पास होता है तो पब्लिक व समाज मे फालतु की राजनीती करने वाले लोग ज्यादा पैदा होंगे व उसका खामियाजा स्वास्थ्य रूप से परेशान आम आदमी को भुगतना पडेगा.
Reporter- Dilip Chouhan


यह भी पढ़ें...


समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन


इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत