Beawar News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ एवं आयुक्त खाद्य सुरक्षा व ड्रग कंट्रोल राजस्थान इकबाल खान निर्देश पर दिवाली एवं त्यौहारी सीजन पर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए गए है.


उक्त आदेशों की पालना के क्रम में जिला कलेक्टर ब्यावर डॉ. महेन्द्र खडग़ावत के निर्देशानुसार अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा डॉ. ज्योस्तना रंगा एवं सीएमएचओ ब्यावर डॉ. संजय गहलोत के निर्देश पर मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अजमेर व रसद विभाग ब्यावर की संयुक्त टीम ने शहर की मिठाई की दुकानों एवं कारखानों का निरीक्षण किया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल व केसरी नंदन शर्मा ने बताया कि बाजार में मिठाई विक्रेताओं को मिठाइयों की निर्माण में अच्छी क्वालिटी की सामग्री उपयोग में लेने एवं सफाई व्यवस्था सुधारने हेतु पाबंद किया गया.

 

निरीक्षण के दौरान रसद विभाग ब्यावर से डीएसओ अब्दुल सादिक तथा ईआई मुरारी लाल साथ रहे. दल ने मावा गली स्थित बंसल मिष्ठान भंडार तथा सुभाष मावा भंडार से मावा का एक-एक नमूना लिया. टीम द्वारा एक अन्य कार्यवाही करते हुए उदयपुर रोड स्थित मैसर्स कपिल मावा भंडार की निर्माण इकाई का निरीक्षण किया और वहां तैयार किए जा रहे रसगुल्ला का नमूना लिया.

 


 

साथ ही मावा मिठाई का एक नमूना मैसर्स श्री जोधपुर स्वीट होम से भी लिया गया. सभी नमूनों को खाद्य प्रयोगशाला अजमेर में जांच वास्ते भेजा जाएगा और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जावेगी. आगे भी दिवाली के त्यौहार के मध्यनजर टीम की विजिट निरंतर जारी रहेगी. टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल, केसरीनंदन शर्मा एवं सहायक राजकुमार आदि शामिल रहे.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!