Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स की दस्तक! एयरपोर्ट से यात्री को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2465399

Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स की दस्तक! एयरपोर्ट से यात्री को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया

जयपुर में मंकी पॉक्स के संदिग्ध मामले की पुष्टि हुई है. एयरपोर्ट से एक संदिग्ध यात्री को आरयुएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी जांच और उपचार के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं.

Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स की दस्तक! एयरपोर्ट से यात्री को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया

Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स के संदिग्ध मामले की पुष्टि हुई है. एयरपोर्ट से एक संदिग्ध यात्री को आरयुएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी जांच और उपचार के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं. आरयुएचएस के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ वरूण ने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारियों से सूचना मिलने पर हमने तुरंत अलर्ट मोड पर काम शुरू किया और मरीज को अलग कमरे में शिफ्ट किया गया है. उसकी दवाएं शुरू कर दी गई हैं और जांच के लिए माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष को सूचित कर दिया गया है.

जयपुर एयरपोर्ट पर एक विदेशी यात्री में मंकी पॉक्स के लक्षण दिखने पर उसे तुरंत आरयूएचएस हॉस्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है. 20 वर्षीय संदिग्ध मरीज दुबई से जयपुर लौटा है और नागौर जिले का मूल निवासी है. मेडिकल स्टाफ ने मरीज के सैम्पल लेकर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की लैब में जांच के लिए भिजवाए हैं. इस मामले में आगे की जांच और उपचार के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे एक विदेशी यात्री में मंकी पॉक्स के लक्षण दिखने पर उसे तुरंत आरयूएचएस हॉस्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है. संदिग्ध मरीज में हल्की बुखार और शरीर पर लाल रंग के चकत्ते पाए गए हैं. वह आज सुबह दुबई से जयपुर की फ्लाइट से पहुंचा था, जिसके बाद सांगानेर एयरपोर्ट पर तैनात मेडिकल टीम ने उसके लक्षणों के आधार पर मंकी पॉक्स का संदिग्ध केस माना. मरीज का इलाज किया जा रहा है और आगे की जांच के लिए उसके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

आरयूएचएस हॉस्पिटल में मंकी पॉक्स के संदिग्ध मरीज की स्थिति फिलहाल सामान्य है, डॉक्टरों के अनुसार. सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे का इलाज किया जाएगा. हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि मंकी पॉक्स को लेकर हॉस्पिटल में विशेष व्यवस्था की गई है, जिसमें एक पूरा फ्लोर सिर्फ मंकी पॉक्स से ग्रसित मरीजों के इलाज के लिए रिजर्व रखा गया है ¹. यह जानकारी जयपुर एयरपोर्ट पर एक विदेशी यात्री में मंकी पॉक्स के लक्षण दिखने के बाद सामने आई है, जिसके बाद उसे तुरंत आरयूएचएस हॉस्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news