Ajmer : नूपुर शर्मा वाले मामले को आधार बनाकर देश में धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश लगातार जारी है, इसी कड़ी में अजमेर पुलिस ने ऐसी ही एक हरकत पर स्वता ही संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज किया और अजमेर के धार्मिक सद्भाव को बिगड़ने देने से पहले ही अपने सख्त इरादे जाहिर कर दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मामला अजमेर के बड़लिया स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का है जहां के 1 छात्र वाहिद ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद के समर्थन में एक व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था. इस व्हाट्सएप स्टेटस में आरोपियों की फोटो के साथ उनके जघन्य अपराध को समर्थन देने की बात कही थी.


ये मामला जैसे ही अजमेर पुलिस की जानकारी में आया वैसे ही पुलिस सक्रिय हुई पता चला कि आरोपी वाहिद कश्मीर का रहने वाला है.  पुलिस ने जब उसके फोन नंबर के आधार पर उसकी लोकेशन को ट्रेस किया तो वो इस समय कश्मीर में आ रही है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए अजमेर पुलिस ने आदर्श नगर पुलिस थाने में आरोपी समेत एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मामले में  पुलिस के साइबर सेल की भी मदद ली जा रही है.


पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर एक विशेष जांच टीम का भी गठन किया गया है. ये टीम सलमान चिश्ती के सभी ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है, पुलिस का मानना है कि बहुत जल्द सलमान चिश्ती कानून के शिकंजे में होगा. अजमेर पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि अजमेर की धरती से धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ने वाली किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और पुलिस पुरजोर तरीके से ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगी.


इससे पहले नूपुर शर्मा का सर काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाले खादिम सलमान चिश्ती के खिलाफ भी मुकदमा दरगाह पुलिस ने दर्ज किया था.


अपने जिले की खबरों के लिये यहां क्लिक करें