Ajmer: प्रदेश में छात्र चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से छात्र राजनीति में गहमागमी का माहौल बना हुआ है. चुनाव की तारीखों  को लेकर लगातार छात्रसंघ और यूनिवर्सिटी के बीच टकराव का माहौल पैदा हो गया है. हाल ही में  एमडीएस यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ ही वर्तमान छात्रों ने मंगलावर को चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: खाद्य सुरक्षा योजना में नए आवेदन लेकर भूली सरकार, 27 हजार 865 लोग लाभ मिलने का इंतजार 


 इस दौरान विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी के बाहर टायर जलाकर अपना गुस्सा जाहिर किया. इस मामले पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष का कहना है कि, राज्य सरकार छात्र संघ चुनाव को लेकर जल्दबाजी कर रही है. ऐसे में कई विद्यार्थियों के साथ कुठाराघात देखने को मिलेगा. एमडीएस यूनिवर्सिटी और  प्रदेश के कई कॉलेजों में अभी तक नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया भी पूर्ण नहीं हुई है, ऐसे में राज्य सरकार ने 26 और 27 अगस्त को छात्र संघ चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके चलते नए प्रवेश करने वाले छात्र इस चुनावी प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे, जिसके कारण विद्यार्थियों के साथ कुठाराघात किया जा रहा है.


 इसी समस्या को लेकर मंगलावार को अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी के बाहर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कुलपति को ज्ञापन सौंपा है. जिससे की राज्य सरकार चुनाव की तिथि सितंबर महीने में करें. जब तक सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी के प्रवेश प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सके. 


इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर भी 21 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया है जिससे की मांगों को लेकर कार्रवाई की जा सके. गौरतलब है कि, यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स की गतिविधि बिल्कुल ठप है और साफ-सफाई सहित विभिन्न समस्याएं विकराल रूप ले रही है. इन सभी विषयों को लेकर भी कुलपति को ज्ञापन सौंप कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है.


 छात्र संघ चुनाव और मांगों को लेकर अगर कोई डिसीजन नहीं लिया जाता है तो आगामी दिनों में यूनिवर्सिटी के छात्र उग्र प्रदर्शन करेंगे
Reporter: Ashok Bhati


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें