Ajmer: पूर्व सैनिकों ने अजमेर सांसद को सौंपा ज्ञापन.लेकिन वह समय देने के बावजूद बीजेपी कार्यालय नहीं पहुंचे जिसके चलते पूर्व सैनिकों ने अपना विरोध जाहिर करते हुए नाराजगी व्यक्त की और बीजेपी कार्यालय पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके बाद बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी शहर अध्यक्ष रमेश सोनी के साथ ही अन्य पदाधिकारियों ने सभी पूर्व सैनिकों को समझाइश करते हुए मन की बात कार्यक्रम में शिरकत करने की अपील की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काफी समझाइश इसके बाद वह सांसद से मुलाकात करने का आश्वासन देने पर माने और मन की बात कार्यक्रम में पहुंचे कार्यक्रम संपन्न होने के बाद उनका सम्मान बीजेपी कार्यालय में किया गया. कुछ देर बाद सांसद भागीरथ चौधरी भी बीजेपी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने सभी पूर्व सैनिकों से माफी मांगी और उनकी बात प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री तक पहुंचा कर समाधान कराने का आश्वासन दिया.


सांसद भागीरथ चौधरी ने कहा कि देश की मोदी सरकार सैनिकों के सम्मान और उनके स्वाभिमान को लेकर निरंतर प्रयास कर रही है और वन रैंक वन पेंशन भी लागू की गई है, लेकिन सभी सैनिकों की समस्याओं और विसंगति को लेकर चर्चा कर समाधान किया जाएगा.


पूर्व सैनिकों का कहना है कि आर्मी में अधिकारियों ने ही वन रैंक वन पेंशन का लाभ उठाया है और जवानों को उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा जिसके चलते सभी में नाराजगी व्यक्त उन्होंने अलग-अलग कैटेगरी में वेतन विसंगति को दूर कर समाधान की मांग की है.


ये भी पढें- हौसले को दाद: बाल विवाह पर नाबालिग ने खुद की आवाज बुलंद, थानें में दर्ज कराई शिकायत