Ajmer: उदयपुर के बाद अजमेर में भी आंगनबाड़ी बच्चों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को खिलाए जाने वाले पोषाहार सामग्री में कीड़े पर गंदगी होने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खराब पोषाहार लेने से इनकार कर दिया, जिससे कि इसे खाने से कोई बीमार ना हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय


अजमेर शहर के गुर्जर धरती अलवर गेट इलाके में कई निर्धन वर्ग गरीब परिवार निवास करते हैं. साथ ही इनके लिए सरकार की ओर से निशुल्क पोषाहार की व्यवस्था की गई है. यह पोषाहार संबंधित आंगनबाड़ी को दिया जाता है, जिससे कि आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ रहने के लिए अच्छा भोजन करा सके, लेकिन थैली में पैकिंग इस पोषाहार में कीड़े और बदबूदार पोषाहार निकला, जिसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने संबंधित ठेकेदार और विभाग को भी सूचना दी है. 


गनीमत रही कि इस पोषाहार को बनाकर नहीं खिलाया क्योंकि कई लोगों को बीमार होना पड़ता. गुर्जर धरती इलाके में रहने वाली कई महिलाएं पोषाहार लेने के लिए पहुंची, लेकिन उन्होंने जैसे ही पैकेट खोल कर देखा तो उनकी हालत खराब थी सभी पैकेट में कीड़े चलते हुए नजर आए तो वहीं पुराना पोषाहार होने के चलते उसमें बदबू भी आ रही थी.


साथ ही जिसको लेकर पोषाहार लेने से इनकार कर दिया गया और सरकार से मांग की गई है कि अगर इसी तरह का पोषाहार खिलाया जाना है तो फिर पोषाहार नहीं खिलाए अगर इस तरह का पोषाहार खिलाएंगे तो वह बीमार होंगे. ऐसे में सभी अपने पैसे से भी पोषाहार खरीद कर खा सकते हैं. फिलहाल इसको लेकर संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है जो अपनी कार्रवाई में जुटे हैं. साथ ही किसके माध्यम से यह पोषाहार आंगनबाड़ी में सप्लाई किया जा रहा है, इसे लेकर भी जांच की जा रही है.


Reporter: Ashok Bhati


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.