Beawar: जिला पुलिस कप्तान चुनाराम जाट के द्वारा जिले भर में अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत सिटी थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एटीएम के साथ छेड़छाड़ कर ठगी करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 20 से अधिक एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं. पुलिस आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर एटीएम ठगी के शहर में घटित हुए अन्य मामलों की भी जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही सिटी थाना पुलिस अधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि दीपावली के पर्व के मद्देनजर व्रत के दौरान जरिए मुखबिर सूचना मिली की तीन युवक शहर के होटल शंकर पैलेस के सामने अजमेर रोड पर संदिग्ध अवस्था में खड़े हैं और आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा करने पर उतारू हैं. मुखबिर की सूचना पर सीआई जोधा ने तुरंत प्रभाव से एक की टीम का गठन कर टीम के परमानंद को मैं जाते मौके की ओर रवाना किया. 


इस दौरान जो भी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तो आपस में झगड़ा कर रहे तीनों युवक वहां से पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. इस दौरान पुलिस ने उनका पीछा कर कुछ ही दूरी पर उन्हें धर दबोचा. पुलिस ने शांति भंग के आरोप में तीनों युवकों को गिरफ्तार कर सिटी थाने लेकर पहुंची. पुलिस ने आरोपी जालौर निवासी पुष्पेंद्र कुमार पुत्र मनोज कुमारए आर्यन पुत्र राजेंद्र सिंह बा हेमंत बाबू पुत्र गोविंद सिंह को गिरफ्तार किया है. सीआई जोधा ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने 151 में मामला दर्ज कर तीनों अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने एटीएम के साथ छेड़छाड़ कर आमजन के साथ ठगी करने की वारदात को अंजाम देना कबूल किया.


जोधा ने बताया कि आरोपी गण जालौन यूपी के रहने वाले हैं और दीपावली पर्व पर एटीएम से त्योहारों पर खरीदारी करने के कारण आमजन द्वारा राशि निकालने और भीड़भाड़ अधिक मिलने के कारण उनके एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर रकम निकाल लेते हैं. जोधा ने बताया कि अभियुक्त अपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं जो कि पूरे भारत में घूम-घूम कर एटीएम से छेड़छाड़ कर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 एटीएम कार्ड दी. अलग-अलग खातेदारों के नाम जारी कर बरामद किए हैं. पुलिस अब आरोपियों से शहर में अन्य एटीएम ठगी की वारदातों के बारे में कड़ाई से पूछताछ कर रही है. कार्रवाई के दौरान टीम में हेड कांस्टेबल परमानंद, रफीक खान, गोपी राम, कांस्टेबल भगवान सिंह, मोहित सिंह, भवानी सिंह, दिनेश कुमार, रेखराज, लालचंद और रामस्वरूप शामिल रहें.


Reporter: Dilip Chouhan


 


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 



 

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..