Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट उठा लें लाभ, जानिए कितना हुआ सस्ता ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397340

Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट उठा लें लाभ, जानिए कितना हुआ सस्ता ?

Gold-Silver Price Update: जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव आज सोना-चांदी खरीदने का आपके पास बढ़ियां मौका है, सोना 50438 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 56042 रुपए प्रति किलो के करीब बिक रही है.

 

सोना-चांदी

Jaipur: त्यौहारी सिजन चल रहा है. बाजार में भी जबरदस्त रौनक है. नवरात्र और करवा चौथ के बाद अब धनतेरस और दिवाली जैसे त्योहार आने वाले हैं. ऐसे में हर लोग सस्ता सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि इस बार सोना-चांदी खरीदने का आपके पास बढ़ियां मौका है. दरसअल सोने की कीमत में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार गिरावट की स्थिति बनी हुई है.

भारतीय सर्राफा बाजार में फिलहाल सोना 50438 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 56042 रुपए प्रति किलो के करीब बिक रही है. इतना ही नहीं सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5800 और चांदी 23600 रुपए सस्ता मिल रही है. गौरतलब है कि इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं. ऐसे में अब सोमवार को सर्राफा बाजार में नया रेट जारी होगा.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

शुक्रवार को क्या था सोने और चांदी का रेट
आपको बता दें कि इससे पहले पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को सोना  431 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50438 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना  114 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50869 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 1044 रुपए सस्ता होकर 56042 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को चांदी 18 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 57086 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Trending news