Kekri News: अजमेर जिले में केकड़ी की चरागाह भूमि पर अवैध अतिक्रमण को लेकर किसानों को गुस्सा काफी तेज हो गया है.  आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड मुख्यालय  पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. साथ ही एसडीएम को ज्ञापन सौंपा अतिक्रमण नहीं हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः कोटा: 100 करोड़ की ठगी करके किया सरेंडर, 8 साल में 12 कंपनी और हजारों लोगों को लगाया चूना


बता दें कि, समाजसेवी उत्तम चन्द्र वैष्णव के नेतृत्व में ताजपुरा गांव के हजारों लोग सरवाड़ उपखंड मुख्यालय पहुंचे. जहां सभी ने उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हेमानी से मिलकर ज्ञापन सौंपा. जिसमें बताया कि ताजपुरा की चरागाह भूमि पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अतिक्रमण किया है जिसके कारण गोवंश का जीवन खतरे में पड़ गया है . 


वहीं दूसरी तरफ आक्रोशित लोगों ने बताया कि चरागाह भूमि पर कुछ जनप्रतिनिधी और उनके परिजनों ने अतिक्रमण कर रखा है.  ग्रामीणों के जरिए उन्हें  टोकने के बाद जनप्रतिनिधी और उनके परिजनों ने गाली गलोच और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने उपखंड मुख्यालय पर जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.  इस पर उपखंड अधिकारी सुभाष चन्द्र हेमानी ने चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया जिसके बाद लोगों का आक्रोश शांत हुआ.  


उपखंड अधिकारी  के आशवासन के  बाद ग्रामीण तहसील मुख्यालय पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. राजस्व अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई. इस दौरान लोगों ने तहसीलदार राम कल्याण मीणा को ज्ञापन सौंपा. तहसीलदार ने ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए हाथों हाथ चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए एक राजस्व टीम गठित की. मामले को बढ़ता देख तहसीलदार ने पटवारी गिरदावर को मौके पर भेजकर अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर धारा 91 के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए. जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना प्रर्दशन खत्म किया.


अजमेर जिले की खबरों के लिए यहां करें क्लिक