Kekari: अजमेर के केकड़ी में कादेड़ा रोड़ पर खेतों में काम करने के लिए जा रही महिला मजदूरों की ट्रैक्टर ट्रॉली असंतुलित होकर पलट गई जिससे हादसा हो गया. ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठी 30-32 महिला मजदूर पानी में जा गिरी, जिसके चलते चीख-पुकार मच गई. कुछ महिलाएं जो तैरना जानती थी वह अपने स्तर पर बाहर आ गई वहीं कुछ महिलाओं को आसपास के खेतों में काम कर रहें किसानों ने अपनी जान पर खेलकर बाहर निकाला. हादसे में एक महिला की मौत हो गई वहीं एक अन्य महिला व एक 6 वर्षीय बच्चा लापता बताया जा रहा है. इस हादसे में 15 महिला मजदूरों से अधिक के घायल होने की खबर हैं, जिन्हें राजकीय जिला चिकित्सालय केकड़ी उपचार के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से पहुंचाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार भैरु गेट निवासी बलवीर बलाई खेतों में काम करने के लिए काजीपुरा सहित अन्य क्षेत्र के महिला मजदूरों को लेकर अपने खेत पर जा रहा था, इसी दौरान खेत से पहले सड़क पर मोड़ पर ट्रैक्टर असंतुलित हो गया और ट्रैक्टर ट्राली पलट गई और सभी मजदूर पानी से भरे फार्म पॉन्ड में गिर गए. हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. इस दौरान लोगों ने केकड़ी शहर एवं सदर थाना पुलिस को सूचना दी जिसके बाद तुरंत पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और बचाव एवं राहत कार्य शुरू करवाया.


इस हादसे में काजीपुरा निवासी बाबूडी घोसी उम्र 58 वर्ष की मौत हो गई, वहीं एक दर्जन से अधिक श्रमिकों के गम्भीर चोटें आई हैं, जिनको राजकीय जिला चिकित्सालय केकड़ी पहुंचाया गया है. कुछ श्रमिकों के मामूली चोटें आई हैं जिनको परिजन अपने घर ले गए. हादसे के बाद केकड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुच गए, जिसके चलते पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. लापता महिला और बच्चे की तलाश जारी है.


केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा ने ली घटना की जानकारी


घटना के बाद उपखंड अधिकारी विकास पंचोली ने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, वहीं अस्पताल में चिकित्सकों से बातचीत कर घायलों का हाल चाल जाना. गुजरात कांग्रेस प्रभारी एवं केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा ने घटना के बाद स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से दूरभाष पर बात की और घटना के संदर्भ में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. शर्मा ने इस दौरान अस्पताल में चिकित्सकों से भी बात की और घटना में घायल लोगों के इलाज और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.


खबरें और भी हैं...


तिजारा में बच्चों के अपहरण और मर्डर के बाद अजमेर से 3 साल का बच्चा हुआ गायब


जैसलमेर में हिट एंड रन केस, सड़क पर सो रहे मजदूर का मुंह कुचलते हुए निकल गया ट्रक


भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए