भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए
Advertisement

भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए

Alwar: भाजपा के फायर ब्रांड नेता और अलवर के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहुजा ने अलवर में पानी की समस्या के लिए सांसद बाबा बालकनाथ और राज्यवर्धन राठौड़ से करोड़ों रुपए मांगे हैं.

भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए

Alwar: भाजपा के वरिष्ठ नेता और अलवर के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहुजा ने जिले में पानी की समस्या समाधान की मुहिम में सभी से सहयोग की अपील की है. आहुजा ने गुरूवार को प्रेसवार्ता में जिले में पानी के बिगड़ते हालातों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा समय रहते नहीं चेते तो आने वाले समय में पानी के लिए संघर्ष तय है. उन्होंने कहा जिले में पीने और कृषि में सिंचाई के लिए पानी उपलब्धता बांधों, तालाबों और एनीकटों पर निर्भर है. भू जल का स्तर दिन प्रतिदिन नीचे जा रहा है.

जिले के अधिकांश स्तरीय जल स्रोत अतिक्रमण के शिकार है. प्रशासन पानी के मार्ग में हो रहे अतिक्रमण पर ठोस कार्रवाई करे इसके लिए जनप्रतिनिधियों एवं जिले के उद्योगपतियों, भामाशाहों, एनजीओ, डवलपर्स आदि संगठनों को आगे आकर पानी की समस्या का समाधान करना होगा.

अलवर के सांसदों और विधायकों से कोटे से राशि उपलब्ध कराने की मांग के साथ पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहुजा ने इस मदद में खर्च होने वाली राशि के लिए अलवर सांसद महंत बालकनाथ से 5 करोड़ और अन्य जिले की विधानसभाओं में शामिल जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दौसा सांसद, भरतपुर सांसद से एक-एक करोड़ राशि देने की बात कहते हुए स्थानीय विधायकों, जिला प्रमुख, जिला पार्षद से भी अपने कोटे से राशि आवटन करने की मांग की है.

जिससे प्रशासन अतिक्रमण की समस्या को दूर कर सके आहुजा ने प्रेसवार्ता में बताया इस वर्ष वर्षा औसत से अधिक होने के बाद भी जिले के 75 प्रतिशत स्तरीय जलाशय खाली है. बांधों, जलाशयों के खाली रहने का कारण अतिक्रमण है. पानी की समस्या का समाधान करने के लिए सभी को सामूहिक रूप से प्रयास करने होगें जब ही हमारा जिला पानी से सम्पन्न होगा.

ये भी पढ़े..

रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

Trending news