Ajmer: जिले की सेंट्रल जेल (Central Jail) पिछले कुछ दिनों से सुर्खियां बटोर रही है. प्रदेश की सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली यह जेल पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रतिबंधित मोबाइल फोन उगल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज फिर इस जेल में दो अलग-अलग बैरक में से तीन मोबाइल फोन और एक सिम लावारिस हालत में बरामद हुई है.


यह भी पढे़ं- Beawar: दुकान के पास मिला 8 फुट लंबा अजगर, लोगों में फैली दहशत


अजमेर (Ajmer) की सेंट्रल जेल में तलाशी के दौरान बैरक नंबर एक के बाहर शौचालय के पीछे से दो मोबाइल फोन तलाशी के दौरान मिले जबकि बैरक बारह में से जमीन में गढ़ा हुआ एक मोबाइल फोन और एक सिम बरामद हुई है. 


यह भी पढे़ं- Tonk Khabar: जिला कलेक्टर ने लिया सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का जायजा


जेल प्रशासन के दौरान अजमेर की सेंट्रल जेल में लगातार तलाशी का अभियान जारी है. बात अगर पिछले कुछ दिनों की करें तो अजमेर की इस जेल से मात्र दो हफ्ते में 29 मोबाइल फोन्स बरामद हुए हैं. इस सम्बन्ध में जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल के निर्देश पर स्थानीय सिविल लाइन्स पुलिस थाणे में मुकदमे भी दर्ज करवाए गये हैं. यह अलग बात है कि अजमेर की इस सेंट्रल जेल में लगातार मोबाइल फोन्स मिलने के बावजूद पुलिस किसी भी मामले में अपनी जांच को निर्णायक दिशा नही दे पायी है.


जेल में जैमर के बावजूद काम करते है मोबाइल फोन
अजमेर की सेंट्रल जेल में जेल प्रशासन की ओर से जैमर लगवाया गया है, जिस समय जेल में जैमर लगवाया गया था. यह दावा किया गया था कि इस जेल में अब मोबाइल फोन काम नही करेंगे लेकिन जेल में लगातार मिलते मोबाइल फोन ने जेल प्रशासन के इस दावे को आइना दिखा दिया है.


आश्चर्यजनक रूप से जेल में लगाया गया मोबाइल फोन जैमर जेल में तो काम नही करता है लेकिन आसपास रहने वालो के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.