Ajmer: शक्ति स्वरूप मां भवानी की पूजा-अर्चना का दौर नवरात्रि के अवसर पर अजमेर के अलग-अलग मंदिरों में शुरू हो गया है. पहले दिन शैलपुत्री माता की पूजा अर्चना के बाद आज दूसरे दिन ब्रह्मचारिणी माता की पूजा अर्चना की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर की माता मंदिरों में श्रद्धालु माता का आशीर्वाद देने पहुंच रहे हैं. अजमेर की प्रसिद्ध अंबे माता मंदिर में भी सुबह 6:00 बजे से ही भक्तों का तांता लगने लगा और सभी मां भवानी से आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं.  


शहर के बजरंगगढ़ चौराहे पर स्थित मां अंबे माता मंदिर में शहर में आने-जाने वाले लोगों के साथ ही जलन अस्पताल और अन्य जिलों से भी लोग मां भवानी का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं, जिससे की उनकी मनोकामनाएं पूर्ण हो सके. सुबह पूजा-अर्चना के बाद लोग कतार बंद होकर मां भवानी का आशीर्वाद लेते नजर आते हैं.  


इस प्रकार अजमेर की चामुंडा माता मंदिर मेहंदी खोला माता मंदिर और नौसर माता मंदिर में भी भक्त मां का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं और अपनी मनोकामनाएं मांग रहे हैं. अजमेर के अंबे माता मंदिर में इस वर्ष 38 साल बाद यह मौका आ रहा है, जब स्थापना के दिन अष्टमी आ रही है. 


इस अवसर को ध्यान में रखते हुए मंदिर कमेटी की ओर से विशेष व्यवस्थाएं की गई है और मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल के साथ ही अन्य भजन गायक भी इसमें शामिल हो रहे हैं. 


Reporter- Ashok Bhati 


यह भी पढ़ेंः 


नागौर: श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, हादसे में दो की मौत और कई गंभीर घायल


राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग