Ajmer: राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले राजस्थान राजस्व मंडल के बाहर विगत 19 दिनों से प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार के साथ ही अन्य पटवारियों की ओर से आमरण अनशन किया जा रहा है. इसके साथ ही राजस्व मंडल पर न्याय रैली निकालकर घेराव भी किया गया. उसके बावजूद भी पटवारियों के समझौते पर सरकार की ओर से कोई विचार-विमर्श नहीं किया जा रहा. जिसके कारण पटवारियों में खासा रोष व्याप्त है और प्रदेशभर के पटवारी लामबंद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटवारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों पर जल्द विचार विमर्श कर उन्हें लागू नहीं किया जाता है तो फिर वह उग्र आंदोलन की ओर अग्रसर होंगे. लगातार 19 दिन से आमरण अनशन पर बैठे राजस्थान पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार निमीवाल के साथ ही पांच पटवारियों की अब तक तबीयत बिगड़ चुकी है जिन्हें धरना स्थल पर ही जेएलएन अस्पताल टीम की ओर से इलाज मुहैया कराया. राजेंद्र कुमार की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें सुरक्षा के बीच जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


लगातार उनका चेकअप कर उनको ड्रिप भी चढ़ाई जा रही है  लेकिन इसके बावजूद भी राजस्थान राजस्व मंडल की ओर से कोई आश्वासन भी नहीं दिया जा रहा. ना ही सरकार की ओर से वार्ता को लेकर कोई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं जबकि सभी पटवारी वार्ता को लेकर लगातार प्रयासरत है जिससे कि उनकी मांगों पर निर्णय लिया जा सके और वह अपना आमरण अनशन और महापड़ाव खत्म कर सरकार की योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचा सके.


पटवारियों के इस आंदोलन को लेकर सरकार की योजनाओं का लाभ की जनता तक नहीं पहुंच पा रहा और सभी लगातार परेशान हैं जल्द समझौते को लागू नहीं किया जाता है तो फिर इसका नुकसान सरकार को भी उठाना पड़ेगा.


Reporter-Ashok Singh Bhati


ये भी पढ़ें- Big accident in Bansur: बानसूर सड़क हादसे में चाचा, ताऊ समेत दो सगे भाइयों की मौत! शादी के लिए कपड़े खरीदकर आ रहा था परिवार