Nasirabad: उपनिदेशक डा. फुलवारी ने कहा कि राजकीय सामान्य चिकित्सालय नसीराबाद का भवन कई दशक पुराना होने के बावजूद इसका रखरखाव एवं साफ सफाई ठीक है. उन्होंने रोगियों से चर्चा करने के बाद बताया कि लगभग सभी रोगियों ने उपचार के प्रति संतोष व्यक्त किया है और बताया कि उनका उपचार पूर्ण रूप से निशुल्क किया जा रहा है. औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने निशुल्क दवा केन्द्र, चिरंजीवी योजना, कचरा और अनुपयोगी सामान का निस्तारण, पेयजल व्यवस्था, आईसीयू वार्ड, गायनिक वार्ड, शिशु वार्ड, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, ओपीडी आदि का सघन निरीक्षण किया. इस मौके पर राजकीय सामान्य चिकित्सालय के प्रभारी डॉ विनय कपूर मौजूद रहे. जिन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारी डॉ फुलवारी को चिकित्सालय का निरीक्षण कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगरवासियों ने भी उपनिदेशक डा. योगेन्द्र फुलवारी से मुलाकात करके बताया कि इस चिकित्सालय के हालात निश्चित रूप से बेहतर हुए हैं और सरकार सहित विधायक एवं सांसद द्वारा भी उनके कोष से आर्थिक सहयोग करके रोगियों को अधिकाधिक राहत और लाभ पहुंचाने का प्रयास किया गया है, लेकिन इसके बावजूद इस चिकित्सालय के कुछ चिकित्सकों ने इस चिकित्सालय में सेवारत रहते हुए इस प्रकार से प्रचार प्रसार कर रखा है जितना प्राइवेट चिकित्सालय वाले भी नहीं करते है. यह कानून के हिसाब से गलत है. डॉक्टर फुलवारी ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक प्रमाण एकत्रित किए और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. नगरवासियों ने इस चिकित्सालय में सोनोग्राफ्री विशेषज्ञ की नियुक्ति करवाकर सुविधा पुन: आरंभ कराने, अस्थि रोग विशेषज्ञ, नाक कान गला विशेषज्ञ की नियुक्ति कराने की भी मांग की.


यह भी पढ़ें- टायर बदलने को लेकर उपजा विवाद बना खूनी संघर्ष का कारण, एक ही परिवार के 3 लोग घायल


इस मौके पर चिकित्सालय प्रभारी डॉ विनय कपूर ने जानकारी दी कि चिकित्सकों के आवास के लिए क्वार्टर निर्माण की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है. जिसके तहत चिकित्सकों के लिए 12 क्वार्टर का निर्माण शीघ्र आरंभ हो जाएगा. चिकित्सा विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर योगेंद्र फुलवारी ने चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद प्राप्त शिकायत एवं सुझाव के पत्रों की विस्तृत जांच की और संबंधित व्यक्तियों के बयान दर्ज किए गए.


Reporter- Manveer Singh


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें