PM Shri Health Checkup Camp: पीएम श्री राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार से चार दिवसीय पीएम श्री स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ किया गया. शिविर का शुभारंभ विद्यालय  संस्था प्रधान   सीमा कृपलानी, एकेएच के डॉक्टर आलोक श्रीवास्तव तथा डॉक्टर एसएस सोनी ने मां सरस्वती की मूर्ति पर माला चढ़ाकर तथा दीप प्रज्वलित कर किया.शिविर के दौरान विद्यालय में अध्ययनरत बालिकाओं के साथ साथ उनके परिजनों के भी स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की गई. इस दौरान बालिकाओं के नेत्र की जांच, ब्लड ग्रुप, फिजिकल, ब्लड प्रेशर सहित अन्य स्वास्थ्य जांच की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां बालिकाओं को मिलेगी 
चार दिनों तक चलने वाले पीएम स्वास्थ्य जांच शिविर के तहत  राजकीय अमृतकौर अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां बालिकाओं को दी जाएगी.प्रधानाचार्य डॉक्टर सीमा कृपलानी ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार बालिकाओं के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है जिसको लेकर शनिवार से निशुल्क पीएम बालिका स्वास्थ्य जांच का चार दिवसीय शिविर विद्यालय परिसर में आयोजित किया जा रहा है.
कृपलानी ने बताया कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने को लेकर विद्यालय की छात्राओं की ओर से जागरूता रैली का भी आयोजन किया गया.रैली को विद्यालय के मुख्य द्वार से प्रधानाचार्य सीमा कृपलानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.



श्री विद्यालय पहुंचकर संपन्न हुई रैली 
रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए पुन छावनी रोड स्थित पीएम श्री विद्यालय पहुंचकर संपन्न हुई.रैली के दौरान विद्यालय की छात्राओं ने विभिन्न नारों के माध्यम से आमजन को स्वास्थ्य की प्रति जागरूकता का संदेश दिया.कृपलानी ने बताया कि चार दिनों तक चलने वाले इस पीएम श्री स्वास्थ्य जांच शिविर के तहत विद्यालय में अध्ययनरत 17 सौ बालिकाओं तथा उनके परिजनों की भी स्वास्थ्य जांच की जाएगी.


यह भी पढ़ें: डीएम और ADM ने नगरपरिषद का किया औचक निरीक्षण,सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी



यह भी पढ़ें:ज्वेलरी शॉप में डाका डालने वाली कंजर गैंग के 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 वारदाते कबूली