Beawar: राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में आए दिन होने वाली चोरियों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन की और से सीसी टीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. अस्पताल प्रशासन की और से एकेएच और एमसीएच विंग परिसर में 61 नए सीसी टीवी कैमरे लगाए हैं. उक्त 61 कैमरों से पूरा एकेएच और एमसीएच विंग का परिसर कवर हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही अस्पताल में तीसरी आंख लग जाने के बाद अब अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो गई है. राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. टीसी गगरानी ने बताया कि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एकेएच और एमसीएच विंग में कुल 61 नए सीसी टीवी कैमरे लगाए गए है. 


आपको बता दें कि इन कैमरों से दोनों विंग का संपूर्ण परिसर कवर हो रहा है. डॉ. गगरानी ने बताया कि अस्पताल परिसर में पुराने लगे हुए 25 कैंमरे बंद पडे हुई है. उन्ही ठीक करने के लिए भी टैंडर करवाया जा रहा है. टैंडर के बाद बंद पडे 15 कैमरों को भी ठीक करवा दिया जाएगा, ताकि अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त हो सके.


मालूम हो कि राजकीय अमृतकौर अस्पताल में लंब समय से सीसी टीवी कैमरे खराब थे, जिसके कारण अस्पताल में आए दिन चोरियों की वारदाते बड़ रही थी. सीसी टीवी फुटैज के अभाव में चोरों की पहचान नहीं हो पा रही थी. साथ ही चिकित्सकों और रोगी परिजनों के बीच होने वाले विवाद को लेकर भी पुलिस को साक्ष्य के अभाव में परेशानियों का सामना करना पड़ता था. इन्हीं समस्याओं के समाधान को लेकर अस्पताल प्रशासन ने 61 नए सीसी टीवी कैमरे लगवाएं हैं और बंद पडे 25 कैमरों को भी शीघ्र ही ठीक करवाने की कवायद की जा रही है.


Reporter: Dilip Chouhan


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच


Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?


Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा