Ajmer: राजस्थान के अजमेर अलवर गेट थाना पुलिस ने ऑटो मोबाइल व्यवसायी को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डीलर शिप देने के नाम पर 1000000 की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया है. पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी विश्वजीत सरकार (45) एक शातिर ठग है और देश के कई राज्यों में ठगी की वारदात कर चुका है. 

 

गुजरात और महाराष्ट्र में भी इसके खिलाफ मामले दर्ज हैं. आरोपी भीलवाड़ा में भी 75 लाख की ठगी करने की फिराक में था. इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. खुण्डियावास-परबतसर हाल गुलाबबाडी अजमेर निवासी गंगाराम चौधरी पुत्र रामकरण चौधरी ने अलवर गेट थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी पत्नी के नाम से अजमेर में यूनिक ऑटो मोबाईल्स नाम से नगरा में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की एजेन्सी है.

 

साथ ही उसका BSS मोटर इलैक्ट्रिक प्राइवेट लि. कम्पनी कोलकाता से इलैक्ट्रिक बाइक और स्कूटी के लिए फोन पर सम्पर्क हुआ. इसके बाद महिला कर्मचारी ने कहा कि डीलर शीप के लिए कम्पनी के डायरेक्टर विश्वजीत सरकार के खाते मे साढे़ 5 लाख रुपए टोकन मनी जमा करवा दो, जिसके बाद आपसे हमारे डायरेक्टर मिलने आ जाएंगे. इसके बाद पांच लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए, इसके बाद 15 अप्रैल को 50 हजार विश्वजीत को ट्रांसफर करवाए.

 

आपको बता दें कि 18 अप्रैल को विश्वजीत मिलने अजमेर आया. यहां होटल दाता ईन में रूका. यहीं पर बातचीत हुई. इस दौरान पिता के लकवा आने की कहकर दिल्ली जाने की बोला. इसके बाद साढे़ 3 लाख लिए और चला गया. पैसे एग्रीमेन्ट में एडजस्ट करने की बोला. दिल्ली पहुंचकर एक लाख और ले लिए, इसके बाद पता चला कि कंपनी फर्जी है और कईं के साथ ठगी कर चुका है. इस पर फोन किया तो फोन उठाना बंद कर दिया. अलवर गेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

 

Reporter: Ashok Bhati

 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.