अजमेर: मिट्टी बचाओ अभियान के तहत आज ईशा फाउंडेशन और आदर्श विद्या निकेतन विद्यालय पुष्कर रोड की ओर से शहर में रैली निकाली गई. रैली के जरिए आम जनता व युवा पीढ़ी को मैसेज दिया गया कि देश और विदेशों में प्रकृति और भूमि से छेड़छाड़ करने पर सभी को नुकसान उठाना पड़ रहा है. लगातार पर्यावरण के साथ छेड़छाड़ हो रही है और इंडस्ट्रीज कई माध्यम से प्रकृति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. ऐसे में दिसंबर को विश्व मृदा दिवस के अवसर पर ईशा फाउंडेशन के द्वारा चलाए जा रहे मिट्टी बचाओ अभियान के अंतर्गत रैली निकाली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह रैली पुष्कर रोड स्थित आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय से शुरू होकर सेवन वंडर तक पहुंची जहां स्कूल के बच्चों के साथ ही शिक्षक व शिक्षिकाओं ने भी आम जनता को मैसेज दिया. इसका मुख्य उद्देश्य मिट्टी के संकट को दूर करने के लिए लोगों को जागरूक करना है.


मिट्टी बचाओ सद्गुरु वैश्विक अभियान 


मिट्टी बचाओ सद्गुरु द्वारा शुरू किया गया एक वैश्विक अभियान है. जो मिट्टी के संकट को दूर करने के लिए दुनिया भर में लोगों को एकजुट कर रहा है और किस तरह से इस वैश्विक समस्या का निदान निकाला जा सके. इस पर भी विचार विमर्श करने के साथ ही आम जनता को जागरूक किया जा रहा है, जिससे कि आने वाली पीढ़ी स्वस्थ और सुरक्षित रह सके और उन्हें इस मिट्टी की आवश्यकता की जानकारी मिल सके.


Reporter- Ashok Bhati