अजमेर : पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास ग्राम पंचायत अंतर्गत दौलतखेड़ा में गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात को साढ़े 12 बजे जंगल में विचरण करता पैंथर मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. मामला सामने आने पर मकान मालिक ने पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रामदेव डिया समेत ग्रामीणों को सूचना दी और सूचना पर नाका इंचार्ज राजगढ़ के वनपाल कुलदीप सिंह पूनिया मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की. पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रामदेव डिया ने बताया कि यहां पिछले 15 दिन से पैंथर का मूवमेंट सामने आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें - वसुंधरा के गढ़ में मंत्री भाया ने गिनवाई गहलोत सरकार की योजनाएं, कहा- केन्द्र के राज में आमजन बेहाल


 


पैंथर ने एक श्वान का भी शिकार किया है. नाका इंचार्ज कुलदीप सिंह पूनिया ने सीसी टीवी फुटेज की पुष्टि करते हुए कहा कि अजमेर व ब्यावर के मध्य स्थित अरावली पर्वतमाला व पर्वतमाला से लगते तलहटी क्षेत्र में अक्सर पैंथर की मूवमेंट यदा कदा नजर आती रहती हैं. मांगलियावास के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रामदेव डिया के मुताबिक मांगलियावास व दौलतखेड़ा सरहद पर हाइवे से सटकर स्थित प्लास्टिक बैग बनाने वाली फैक्ट्री के पास पैंथर विचरण करते देखा गया.


ये भी पढ़ें - Tonk News : निवाई में 100 गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, ड्राइवर समेत तीन गिरफ्तार


 


शुक्रवार रात्रि साढ़े 12 बजे खेत पर कृषक जगदीश माली के मकान पर लगे सीसीटीवी में पैंथर का मूवमेंट कैद होने पर शनिवार को क्षेत्र में वीडियो वायरल हो गया. रामदेव डिया ने बताया कि दौलतखेड़ा में खेत पर लगे सीसीटीवी में कैद पैंथर का वीडियो वायरल होने की जानकारी ग्रामीणों समेत फसल कटाई के दौर में खेत खलिहानों में कार्य करने वाले किसानों एवं पशुपालकों को लगने पर भय का माहौल पैदा हो गया. 


ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे वनकर्मियों से पैंथर को पकड़ने के लिए गुगल वन क्षेत्र के पास पिंजरा लगाए जाने की मांग की है. ई कियोस्क संचालक एवं पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रामदेव डिया व ग्रामीणों के मुताबिक गूगल वन क्षेत्र में फसल खराब करने वाले सुअरों का आतंक भी पैंथर की मूवमेंट के बाद नजर नहीं आ रहा है. बीती रात्रि को क्षेत्र में सीसी टीवी में कैद पैंथर एक शावक को दबोच कर वन क्षेत्र में ले गया.