वसुंधरा के गढ़ में मंत्री भाया ने गिनवाई गहलोत सरकार की योजनाएं, कहा- केन्द्र के राज में आमजन बेहाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1597056

वसुंधरा के गढ़ में मंत्री भाया ने गिनवाई गहलोत सरकार की योजनाएं, कहा- केन्द्र के राज में आमजन बेहाल

झालावाड़ : गहलोत सरकार के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया शनिवार को झालावाड़ के दौरे पर थे. यहां उन्होंने पत्रकारों के माध्यम से अपनी सरकार के कामकाज के बारे में जनता को बताया. उन्होंने जनता को सरकार द्वारा दी जाने वाली सौगातों के बारे में भी जानकारी दी.

वसुंधरा के गढ़ में मंत्री भाया ने गिनवाई गहलोत सरकार की योजनाएं, कहा- केन्द्र के राज में आमजन बेहाल

झालावाड़ : झालावाड़ जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया आज देर शाम झालावाड़ पहुंचे जहां उन्होंने मिनी सचिवालय स्थित जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार के बजट में आम जनता को दी गई सौगातों के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन का बयान : 
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए झालावाड़ जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि इस साल का बजट बचत, राहत, बढ़त वाला रहा है. यानी आमजन को पैसे की बचत होगी, उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी और राजस्थान आगे बढ़ेगा. इसी प्रबंधन की बदौलत हमारी आर्थिक विकास दर 11.04 प्रतिशत है. जिसके कारण राज्य तेजी से बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें - Tonk News : निवाई में 100 गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, ड्राइवर समेत तीन गिरफ्तार

 

प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन का केन्द्र पर आरोप : 
केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. पेट्रोल, डीजल, गैस, सब्जी, दवाइयां, तेल, समेत आम आदमी की जरूरत की सभी चीजें लगातार महंगी होती जा रही हैं. गरीब और मिडिल क्लास परिवारों के सामने आज घर चलाना एक बड़ी चुनौती बन गया है.

 

उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा बचत के लिए तमाम योजनाएं लाई जा रही हैं. जिससे आमजन के पास पैसा आए और बचत करने का मौका हो. हर परिवार को 25 लाख रुपये का चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने सरकार की बजट घोषणा की गई जानकारियां भी विस्तृत रूप में संवाददाताओं से साझा की,  इस दौरान उनके साथ जिला कलेक्टर भारती दीक्षित सहित कई कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे. 

Trending news