Ajmer: मानसून ने राजस्थान में दस्तक देती है. लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने अजमेर सहित राजस्थान के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. इस चेतावनी के बाद अजमेर प्रशासन भी अलर्ट पर है. वहीं, रविवार की रात से ही काली घटाएं और तेज गर्जना के साथ अजमेर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के साथ ही शहर में बारिश का दौर जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात से ही कभी धीरे और कभी तेज बारिश शहर में हो रही है. इस बारिश से न सिर्फ मौसम खुशगवार हुआ है, बल्कि तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली भी बंद है और जनजीवन अस्त व्यस्त देखा जा रहा है. मौसम में आए इस बदलाव को देखते हुए शहरवासी काफी खुश नजर आ रहे हैं. लंबे समय से चल रही गर्मी से निजात मिलने के साथ ही बारिश के मजे भी लिए जा रहे हैं. अजमेर के अलग-अलग पर्यटक स्थलों के साथ ही आनासागर चौपाटी पर शानदार नजारे देखने को मिले तो वहीं कई निचले इलाकों में बारिश का पानी भी भर गया जिसके कारण कई समस्याएं सामने आई है.


लगातार हो रही बारिश के कारण जहां लोगों को सुकून मिला है तो वहीं निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के साथ ही प्रशासन के सामने चुनौती भी खड़ी होती नजर आ रही है. भारी बारिश की चेतावनी पर अजमेर प्रशासन अलर्ट पर है. बारिश का आनंद ले रहे क्षेत्रवासियों का कहना है कि आज सोमवार है ऐसे में भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद शहर की जनता को मिला है भीषण गर्मी से निजात मिली है और इसी तरह से आगामी दिनों में बारिश का दौर भगवान के आशीर्वाद से जारी रहेगा


Report- Ashok Bhati
यह भी पढ़ें- फुलेरा में परिवार पर बारिश बनी आफत, दीवार ढहने से दो महिलाओं की मौत 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें