Beawar: सदर थाना क्षेत्र के फतेहगढ़ खोखर खेजडा गांव में 28 वर्षीय रमेश पुत्र बाबूलाल नामक एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते घर के कमरे में फांसी का फंदा बनाकर उस पर झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. बताया जा रहा है कि मृतक घर में अकेला ही था और उसकी पत्नी डिलीवरी के लिए अपने पीहर गई हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना की जानकारी मृतक के चाचा बन्ना पुत्र हरजीलाल को शुक्रवार सुबह मृतक रमेश के कमरे से बाहर नहीं आने पर काफी आवाजे देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर कमरे की पिछवाडे स्थित खिडकी से देखने पर हुई. मृतक के चाचा ने बताया कि उसका भतीजा रमेश उसके घर के पास ही में स्थित घर पर अकेला ही रहता है और मेहनत मजदूरी करता है. विगत दिनों से उसकी पत्नी डिलीवरी के लिए पीहर गई हुई थी. 


रमेश प्रतिदिन मजदूरी से आकर खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोता था. गुरुवार शाम को भी वह खाना खाने के बाद अपने कमरे में सो गया था. शुक्रवार सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आया और उसे काफी आवाजे लगाई लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं होने पर शंकावश कमरे के पिछवाडा स्थित खिडकी से भीतर देखा तो पाया कि पंखे से एक फंदा लटका हुआ है और रमेश फर्श पर औधे मुंह गिरा हुआ है. 


कमरे का दृश्य देखते ही बन्ना लाल ने पास ही में रहने वाले रमेश के भाई रसूल को आवाज देकर मौके पर बुलाया और घटना की जानकारी दी. इस पर रसूल सहित अन्य ने कमरे के गेट को धक्का देकर तोड़ा और भीतर जाकर मौका देखा तो पाया कि रमेश औंधे मुंह गिरा हुआ है और उसकी जीभ दांतों के बीच फंसी हुई थी. रसूल ग्रामीणों के साथ रमेश को लेकर एकेएच पहुंचा जहां पर चिकित्सकों ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया. 


अस्पताल की सूचना पर एकेएच पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. सदर थाने के एएसआई रमजान ने एकेएच पहुंचकर परिजनों की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश परिजनों ने सुपुर्द की है. पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


Reporter: Dilip Chouhan


यह भी पढ़ें - अधिवक्ता द्वारा आत्मदाह करने पर अभिभाषक संघ ने जताया आक्रोश, रखी यह मांग


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें