Alwar News: राजस्थान के अलवर जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने अपने जन्मदिन पर राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान किया.  इस दौरान हॉस्पिटल पीएमओ सुनील चौहान, डिप्टी कंट्रोलर विजय चौधरी, डॉक्टर अशोक महावर, नर्सिंग अधीक्षक रीटा रोज सहित अस्पताल प्रशासन मौजूद रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को हर तीन महीने में आवश्यक ब्लड डोनेशन करते रहना चाहिए. इससे व्यक्ति स्वस्थ्य और अच्छा रहता है. वहीं, कहा कि आपके द्वारा दिए गए एक यूनिट ब्लड से किसी व्यक्ति की जिंदगी को बचाया जा सकता है.  


अक्सर देखा जाता है कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति को जैसे ही तत्काल ब्लड की आवश्यकता होती है. ऐसे में व्यक्ति को ब्लड उपलब्ध होने में काफी परेशानी और काफी समय लग जाता है, लेकिन सरकारी ब्लड बैंक में अस्पताल प्रशासन द्वारा बहुत अच्छी व्यवस्था की हुई है.  


लोगों को यहां समय पर खून उपलब्ध होता है. ऐसे में आवश्यकता वाले मरीजों को ब्लड के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. जिला कलेक्टर के ब्लड डोनेशन के दौरान हॉस्पिटल पीएमओ सुनील चौहान ने उनको हॉस्पिटल की समस्या से अवगत कराया, जिस पर जिला कलेक्टर ने तत्काल समस्याओं को सुनकर और उनको दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया.