Alwar News: अलवर खाद्य विभाग ने आज ताबड़तोड़ कार्यवाही की, जिसमें 3 होटलों से सेम्पल लिया व एक होटल के खिलाफ 15 दिवसीय इम्प्यूवमेंट नोटिस जारी किया गया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी केशव कुमार गोयल ने बताया की कुछ दिन से एक वीडियो वायरल हो रही है. जिसमे बस स्टैंड के पीछे स्थित बाबा दा पराठे वाला बारिश के समय नाले के गंदे पानी से आलू की बोरिया धो रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार शिकायत के बाद आज अलवर खाद्य सुरक्षा टीम ने जांच पड़ताल की, तो बाबा दा पराठा के यहां बहुत ज्यादा मात्रा में गंदगी पायी गयी. अधिकारी ने बताया कि जब देखा गया कि फ्रिज के अंदर क्या क्या चीजें है. उसके अंदर भी 4 इंच तक फफूंद लगी हुई थी. जिनकी मौके पर सफाई करवाई गई और उनको सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए 


वहीं ढाबे पे बर्तन साफ करने का सही स्थान नहीं था, न पानी की टंकी में सफाई. यहाँ तक पराठे बनने वाले गीले आटे को अखबार से ढक रखा था. अखबार के ऊपर छपी हुई इंक से बहुत गम्भीर बीमारियों का सामना करना पड़ता है. 


जबकि यहाँ लगे हुए कर्मचारियों का स्वास्थ्य प्रशिक्षण तक नहीं किया हुआ. हर 2 वर्ष में जाँच होनी चाहिए. अगर कोई कर्मचारी किसी बीमारी से ग्रसित है. तो संक्रमण के तहत बीमारी फैलने के डर रहता है और फैल भी सकती है. पनीर व दही के सैंपल लिए गए और 15 दिन का इम्प्यूवमेंट नोटिस दिया गया. अगर 15 दिन में सभी कंडीसन को फॉलो नहीं किया जाता है. तो बाबा दा पराठा का फ़ूड लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जायेगी.


वहीं अधिकारी ने बताया कि आज बाबा दा पराठा होटल के अलावा और भी 2 होटलों पर कार्यवाही की गई. बगल में स्थित होटल अग्रवाल ढाबा ,हनुमान ढाबा सहित बाबा दा पराठा ढाबा पर कार्यवाही की गई. बाबा दा पराठा ढाबे से दही और पनीर का सेम्पल लिया व बाकी ढाबो से पनीर का सेंपल लिया गया.