Alwar, Tijara News: भिवाड़ी उद्योग इकाइयों के संगठन भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के नाम से फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति के द्वारा एसोसिएशन के नाम से फर्जी जीएसटी नंबर के आधार पर व एसोसिएशन के भिवाड़ी स्थित कार्यालय के एड्रेस से फर्जी लेटर पैड छपवा कर लोगों से अवैध वसूली की जा रही है. इस मामले का पता चलते ही भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान की तरफ से भिवाड़ी स्थित साइबर सेल के इंचार्ज सचिन शर्मा को इसकी शिकायत दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः ऊंट की खाल और सोने की नक्काशी, इस पतंग को उड़ाना नहीं, सहेजना हैं


साइबर सेल को दी गई शिकायत में बताया गया है कि कोई मुकेश शर्मा के नाम से एक व्यक्ति है जिसका मोबाइल नंबर 8480210963 है और यह व्यक्ति भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन का मालिक बन कर व एसोसिएशन के सीईओ के रूप में विजिटिंग कार्ड छपवा कर भिवाड़ी से बाहर स्थित औद्योगिक संगठनों से अवैध रूप से पैसों की वसूली कर रहा है, यही नहीं भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के भिवाड़ी स्थित कार्यालय के एड्रेस व मोबाइल नंबर के नाम से अवैध रूप से टैक्स चालान बनाकर वसूली कर रहा है.


भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पूरे मामले का पता तब चला जब गुजरात के एक व्यापारी का उनके पास फोन आया और उन्होंने बताया कि भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के नाम से उनसे 20 हजार रुपए लिए गए हैं. साथ ही गुजरात के व्यापारी ने उनसे लिए गए पैसों का स्पष्टीकरण भी मांगा है. 


इस बात को सुनकर बीएमए के अधिकारी भी सकते में आ गए और मामले को भांपते हुए तुरंत ही आरोपी के द्वारा लेटर पैड पर दिए गए फोन नंबर साइबर सेल को दिए गए है. एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि अभी तक इस फर्जी व्यक्ति के जरिए गुजरात के व्यापारी से 20 हजार रूपए ठगने का ही मामला सामने आया है.


अभी और इस व्यक्ति ने कितने लोगों को फर्जी तरीके से ठगा है इसका पता तो इस व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद ही चल पाएगा. यही नहीं इस व्यक्ति ने फर्जी जीएसटी नंबरों के आधार पर भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के नाम से जयपुर में राजा पार्क में स्थित आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में एक बैंक अकाउंट भी खुलवा लिया है और जयपुर के इसी बैंक में यह एसोसिएशन के नाम से लिए गए पैसों का ट्रांजैक्शन करता है.


यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट को लो साथ, तभी बनेगी कांग्रेस की बात... टिकट बटवारे पर बोले मुरारी लाल मीणा