Alwar today News: राजस्थान के अलवर जिले में रामगढ़ कस्बे के अलावड़ा रोड स्थित छोटी बावड़ी मोड़ के पास अज्ञात चोरों ने सूने मकान को निशाना बना लिया. घटना शुक्रवार रात्रि 11 बजे की है जब घर के सभी परिवार के लोग छोटी बावड़ी पर चल रही बाल रामलीला को देखने के लिए गए थे. घर पर कोई नहीं था ताला लगा हुआ था. इसी का फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने दीवार कूद कर घर के अंदर घुसे और घर में पांच कमरों का लॉक तोड़कर अलमारी में रखे कीमती आभूषण व नगदी चोरी कर ले गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Kota News: मुख्यालय द्वारा कोटा रोडवेज डिपो को 12 नई बसों की सप्लाई



घर का मुखिया मामराज प्रजापत अधूरी रामलीला को छोड़कर घर वापस आया, तो देखा कि मेन गेट का ताला लगा हुआ था. लॉक खोलकर अंदर घुसा तो अचंभित रह गया. क्योंकि घर के पांचों कमरों का ताला टूटा हुआ था और सभी अलमारियों का सामान फैला हुआ था. जिसकी जानकारी परिवार के सदस्यों को दी तो परिवार के सदस्य सब घर पहुंचे. देर रात्रि में पुलिस को सूचना दी, तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. 


 



शनिवार को दोपहर बाद घर में हुई चोरी का जायजा लेने के बाद घर का मालिक रामगढ़ थाने पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा. रिपोर्ट में लिखा कि अज्ञात चोरों ने पांच कमरों की अलमारी में रखे करीबन 17 तोला सोना जिनमें दो सोने के हार, 8 सोने की चूड़ी, दो मंगलसूत्र, दो गले के लॉकेट, चार अंगूठी, इसके अलावा 2.3 किलोग्राम कड़ा, पायल, तागड़ी चांदी के आभूषण और घर में राखी 180000 रुपये की नगदी और एक मोबाइल चोरी कर ले गए. 


 



मोबाइल में सिम नहीं थी. बच्चे केवल वाई-फाई से गेम खेलते थे. मोबाइल की कीमत 35000 बताई गई है. पुलिस ने दी गई रिपोर्ट के आधार पर चोरी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की हर एंगल से जांच शुरू कर दी. मकान के मालिक मामराज पुत्र रामजीलाल जाति प्रजापत ने बताया कि उसके दो बेटे दिनेश और राकेश और उसका भाई का लड़का भूपेंद्र रामलीला में राम और हनुमान मेघनाथ का रोल अदा करते हैं. 


 



इसलिए प्रत्येक दिन की तरह रामलीला में पूरे परिवार के सदस्य घर में लॉक लगाकर रामलीला देखने के लिए गए थे. शनिवार रात्रि को 11 बजे अधूरी रामलीला छोड़कर वे अपने घर पहुंचा, तो घर में जाकर देखा तो घर में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. रामलीला छोड़कर परिवार के सदस्यों ने घर में रखे आभूषण व नगदी और अन्य सामान को चेक किया तो कीमती आभूषण और नगदी चोरी हो गई थी.