Alwar News: अलवर जिला परिषद सभागार में 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. 20 सूत्रीय कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.  साथ ही समस्याओं के तुरंत निस्तारण कराए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए डॉ चंद्रभान ने जनता को राहत प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः चूरू: शादी के 2 साल बाद कपल क्यों पहुंचा थाने, बोला- हमारे घर वाले मार देंगे हमें


समीक्षा बैठक में पत्रकारों को संबोधित करते हुए डॉ चंद्रभान ने कहा कि राज्य सरकार के जरिए  मुझे प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है जिसके तहत अलवर में 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक को लेकर जनता के काम करने के लिए अधिकारियों को कहा गया है.  साथ ही लंपी पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि वायरस को रोकने के लिए राज्य सरकार  का युद्ध स्तर पर कार्य जारी है. इसके प्रकोप को देखते हुए पशुओं में टीकाकरण कराया जा रहा है.जिसके चलते कलेक्टर को निर्देशित किया जा रहा है कि लंपी वायरस की चपेट में आने वाले पशुओं को चिन्हित कर उनका इलाज करवाया जाए.


 लंपी पर बात करने के बाद उन्होंने राजनिती में हो रही विभिन्न उठा पठकों पर भी अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा की पुष्कर में डॉ किरोड़ी लाल बैंसला की अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में युवा खेल एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना के भाषण के दौरान चप्पल व जूते फेंके जाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि यह कांग्रेस पार्टी राजस्थान सरकार का कोई कार्यक्रम नहीं था यह कार्यक्रम कर्नल किरोड़ी लाल बैंसला की अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम था जो समाज विशेष के लोगों के जरिए आयोजित किया गया था. कांग्रेस के कार्यकर्ता अनुशासित होते हैं. इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं देते हैं .यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है .


प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने राजस्थान के 13 जिलों में पानी उपलब्ध कराने के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को शुरू कराने के लिए केंद्र सरकार से ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग की थी लेकिन राज्य सरकार के आग्रह के बावजूद केंद्र सरकार ने इसे घोषित नहीं किया है. अब राजस्थान सरकार अपने स्तर पर बहुत जल्दी इस परियोजना पर काम शुरू करेगी जिससे राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल एवं खेती के लिए पानी उपलब्ध कराया जा सके.


9हजार की डीपीआर राशि तैयार 
 इसके लिए राज्य सरकार ने 9हजार की डीपीआर राशि तैयार की है जिससे आगामी समय में जल्द ही इस परियोजना पर कार्य शुरू हो जाएगा. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो अभियान के तहत जन जागरण रैली निकाली जा रही है.


यह देश के लिए बहुत जरूरी है. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने देश में भाईचारा एवं सद्भाव बिगाड़ने का काम किया है. बेरोजगारी एवं महंगाई बढ़ाई है .हिंदू मुस्लिम के बीच खाई पैदा की है इसलिए हिंदू मुस्लिम एकता को बनाए रखने के लिए एवं सद्भाव भाईचारे को आगे बढ़ाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है. इससे निश्चित रूप से ही कांग्रेस पार्टी को राजनीतिक लाभ मिलेगा. कांग्रेस पार्टी के साथ लोग जुड़ रहे हैं इस भारत जोड़ो यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है इससे देश को भी लाभ मिलेगा.


अलवर जिले की खबरों के लिए क्लिक करें