Conversion In Rajasthan: ब्रज भूमि कल्याण परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. पंकज गुप्ता और दिलीप मोदी के नेतृत्व में पुराना दिल्ली रोड़ मुल्तान नगर, दिवाकरी निवासियों ने एनईबी थाने पर पहुंच कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. डॉक्टर गुप्ता ने बताया इस क्षेत्र में तीन मंदिरों को क्षति पहुंचाई गई. साथ यहां गरीब लोगों को चावल व अन्य खाद्य प्रदार्थो को प्रलोभन देकर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है. ब्रजभूमि कल्याण परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. पंकज गुप्ता ने वार्ता करते हुए कहा शहर में बड़े ही सुनियोजित ढंग से दलित वर्ग का इसाईकरण किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोले-भाले लोगों में महज दो क्विंटल चावल और कुछ नगद राशि का प्रलोभन देकर ईसाई बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कौशिश की जा रही है. पूर्व में भी मंदिर को क्षति पहुंचाने के लिए पकड़े गए आरोपी को छोड़े जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा जिस तरह से ये घटना हो रही है यह कतई बर्दाश्त नहीं होगी.


सरकार को समय रहते कुछ ठोस कदम उठाने होंगे
गुप्ता ने आरोप लगाया जिले में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण कराने का कार्य अनवरत जारी है. पिछले करीब छह- सात माह से शहर की कच्ची बस्तियों में धर्म परिर्वतन कराने का काम बड़े ही सुनियोजित ढंग से किया जा रहा है. शहर के साठ फिट रोड़, दिवाकरी, अखैपुरा, सूरसागर, छाजू सिंह की गली कच्ची बस्ती क्षेत्र में धर्म परिर्वतन के लिए ईसाई मिशनरी दल दलित और पिछड़े समाज के लोगों का धर्म परिर्वतन कराने में लगे हैं. एक सप्ताह पूर्व भी इस तरह की घटना सामने आई जब साठ फिट बाल्मीकि बस्ती में रहने वाले एक दम्पति ने जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव अपने परिवार के लोगों पर लगाया. 


इस घटना का विरोध हिंदू वादी संगठनों ने किया और मामले में जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दे कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, दिपावली के दिन शहर के दिवाकरी में मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना से समाज में भारी रोष व्याप्त है. विहिप और ब्रजभूमि कल्याण परिषद के लोगों ने एनईबी थाने पर प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान वीएचपी जिला अध्यक्ष दिलीप मोदी सहित अनेको हिंदूवादी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद रहें.


ये भी पढ़ें- 27 साल में फिर से दिवाली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण, गोविंददेव जी की झांकियों के समय में हुआ परिवर्तन, अन्नकूट गोवर्धन पूजा कल