Alwar: भिवाड़ी के टपूकड़ा थाना क्षेत्र के मिलकपुर तुर्क गांव में एक बड़ा साइबर ठगी का मामला सामने आया है जिसमें गरीब तबके के मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को निशाना बनाया गया है. गांव के ही करीब डेढ़ सौ से दो सो लोगों के नरेगा के जॉब कार्ड अपडेट करने के नाम पर डॉक्यूमेंट जमा कराए गए और उन्हीं डॉक्यूमेंट के आधार पर दर्जनों बैंकों में फर्जी खाते खुलवा कर उनमें लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी से की मामले की शिकायत


इनमें से कई फर्जी अकाउंट तो 2 से 3 साल पुराने तो कई अकाउंट महीना भर पहले ही खुलवाए गए हैं. जिसमें 500 रुपए से लेकर 3 से 4 लाख रुपए तक के ट्रांजैक्शन एक बार में हुए हैं. अभी ग्रामीणों को पूरी तरह से यह भी नहीं पता कि उनके अकाउंट में कितने लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन अभी तक हो पाया है. इस पूरे मामले को लेकर गांव के ही करीब 100 लोग सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचे और एसपी विकास शर्मा को ज्ञापन देकर मामले की जांच कराने सहित दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.



ई-मित्र संचालक है ठगी का मास्टरमाइंड 


मिलकपुर तुर्क गांव के रहने वाले दीन मोहम्मद ने बताया कि उनके साथ बड़े स्तर पर की गई इस साइबर ठगी का मास्टरमाइंड अटल सेवा केंद्र में ई-मित्र संचालक दीन मोहम्मद है तो वही उसका सहायक उसी का भाई साजिद है और दूसरा ईमित्र चलाने वाला कपिल कुमार भी इस मामले में शामिल है. वहीं इस पूरे मामले में एसपी विकास शर्मा ने बताया कि मिलकपुर तुर्क गांव के कुछ लोग साइबर ठगी की शिकायत लेकर आए हैं. मामला गंभीर है उन्होंने तुरंत ही इसमें एफ आई आर दर्ज कर मामले की गहनता से जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं. इस साइबर ठगी के मामले में जो भी लोग इसके पीछे पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Reporter- Kamlesh Joshi


ये भी पढ़ें...


इस थाने में बाबा काल भैरव हैं थानेदार, बगल की कुर्सी पर बैठते हैं अधिकारी