Alwar: अलवर में आज ब्रजभूमि कल्याण परिषद की ओर से नगर परिषद में कांजी हाउस की बदहाल व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया, यहां अश्वनी जॉवली नामक युवक ने एएओ के पैर पकड़ कर गायों की दुर्दशा सुधारने की गुहार लगाई. ब्रजभूमि कल्याण परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट को ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान ब्रजभूमि कल्याण परिषद के सदस्यों ने नगर परिषद के गेट पर लेटकर नगर परिषद होश में आओ के नारे लगाए. ब्रज भूमि कल्याण परिषद के राष्ट्रीय सयोंजक पंकज गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता संघर्ष में लगी हुई है. ऐसे में लम्पी ग्रस्त गौ माताओं पर सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.


अलवर के बुध विहार स्थित कांजी हाउस में कीचड़ ही कीचड़ है. ऐसे माहौल में गोवंश को वहां रखा जा रहा है. कीचड़ में धंसने और फिसलने के कारण गौ माताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जोकि उनके जीवन के साथ खिलवाड़ है. इस समस्या को लेकर आज नगर परिषद आयुक्त को गौशाला में सफाई व्यवस्था व जगह को पक्का कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. गुप्ता ने कहा नगर परिषद ने अगर 2 दिन में गौशाला से कीचड़ हटा कर उक्त जगह को पक्का नहीं किया गया तो उग्र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.


 PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान ने ये कहा


नगर परिषद में उस समय हंगामा हो गया जब प्रदर्शनकारियों में अश्वनी जावली नामक युवक ने वहां नगर परिषद के अधिकारी एएओ के पैर पकड़ लिए और निवेदन किया साहब गायों का पैसा मत खाओ तुम्हारे वंश खत्म हो जाएंगे , जावली ने अधिकारियों से कहा कि जिस तरह गायों को वहां रखा गया है वहां आप दो घण्टे रुककर दिखा दिजिए.


गौरतलब है अलवर के बुद्धविहार स्थित गायों के कांजी हाउस में कीचड़ के चलते अव्यवस्थाओं का आलम है जिन्हें सुधारे जाने के लिए ब्रज भूमि कल्याण परिषद द्वारा नगर परिषद में प्रदर्शन किया . इस मामले आयुक्त धर्मपाल चौधरी ने बताया कांजी हाउस में इंटर लॉकिंग का काम शुरू करवा रहे है ,ड्रेनेज सिस्टम को भी सुधार रहे है ताकि वहां पानी न भरे.


यह भी पढ़ें-


पुष्कर में कर्नल बैंसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़


राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे