Kishangarh Bas: कोटकासिम थाना क्षेत्र के कान्हड़का गांव में रात के समय अज्ञात चोर गांव के बीच में स्थित घरों में से लगभग 120 मन सरसों की चोरी कर ले गए. चोरी की घटना करीब 2 दिन पहले की कही जा रही है. वहीं सरसों मालिकों को इस घटना का सोमवार सुबह ही पता चल गया. मामले की शिकायत लेकर दर्जनों लोग सोमवार कोटकासिम थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर मौका मुआयना किया और चोरों की तलाश कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव के रहने वाले पीड़ित अभय सिंह और धर्मपाल ने बताया कि गांव के बीच में ही उनकी पुरानी हवेली है. जिसमें उनका अनाज पड़ा हुआ है. कट्टों और बोरियों में बांधकर सरसों कमरे में रखी हुई थी और बाहर से ताला लगा हुआ था. सुबह जाकर देखा तो ताला टूटा हुआ था और कट्टों में बंधी हुई सरसों कमरों से गायब थी.


अभय ने बताया कि उनकी लगभग 80 मन सरसों चोरी हो चुकी है तो वही धर्मपाल की 40 मन सरसों अज्ञात चोर चुरा कर ले गए. पूरे गांव में इस तरह की यह पहली घटना है जिससे लोग अचंभित हैं. लोगों के बीच चर्चा का विषय है कि गांव के बीच में से अज्ञात चोरों ने इतनी हिम्मत जुटाकर सरसों चोरी की और यहां बिना किसी को पता लगे ही चोर फरार हो गए. इस घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है. वही सभी लोग आगे से सतर्क होने की बात कह रहे हैं. फिलहाल दोनों ही पीड़ितों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया और पुलिस जांच में जुटी हुई है.


यह भी पढ़ें-  पेयजल की किल्लत से परेशान लोगों ने हाईवे रोड जाम कर किया हंगामा, आक्रोशित महिलाओं ने एंबुलेंस को भी नहीं बख्शा


बता दें कि कोटकासिम क्षेत्र में पिछले कई महीनों से चोरी एवं लूटपाट की घटनाएं बढ़ती जा रही है. किसानों के खेतों से जहां अज्ञात चोरों के द्वारा फव्वारों की नोजल बड़ी मात्रा में चुराने की वारदात सामने आई. वहीं राहगीरों के साथ बड़ी रकम लूटने की घटनाएं भी की गई हैं. इनमें से कुछ मामलों का पुलिस खुलासा कर चुकी है लेकिन अभी भी कई मामले अनसुलझे हैं.



Reporter- Jugal Kishor



अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें