पेयजल की किल्लत से परेशान लोगों ने हाईवे रोड जाम कर किया हंगामा, आक्रोशित महिलाओं ने एंबुलेंस को भी नहीं बख्शा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218401

पेयजल की किल्लत से परेशान लोगों ने हाईवे रोड जाम कर किया हंगामा, आक्रोशित महिलाओं ने एंबुलेंस को भी नहीं बख्शा

आक्रोशित महिलाओं का आरोप है कि पीपरोली गांव में करीबन कई वर्षों से पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है और महिलाओं को कई किलोमीटर दूर से पानी भरकर लाना पड़ता है. सरकारी हैंड पंप सूख चुके हैं. 

आक्रोशित महिलाओं ने एंबुलेंस को भी नहीं बख्शा

Ramgarh: राजस्थान के रामगढ़ नगर पालिका क्षेत्र के पिपरौली गांव मे भारी संख्या में महिला और पुरुषों ने दिल्ली हाईवे रोड पर सुबह 8 बजे से ही जाम लगा दिया. जाम के दौरान महिलाओं ने हाईवे रोड पर जमकर हंगामा किया मटका फोड़ कर विरोध प्रदर्शन जताया. करीबन 3 घंटे तक कई किलोमीटर दूर में लंबा जाम लग गया. आक्रोशित महिलाओं ने एंबुलेंस को भी जाम का शिकार बना लिया.

यह भी पढे़ं- गोविंदगढ़ नगर पालिका में हुई ईओ की नियुक्ति, जल्द ही शुरू हो सकेंगे विकास के कार्य

आक्रोशित महिलाओं का आरोप है कि पीपरोली गांव में करीबन कई वर्षों से पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है. महिलाओं को कई किलोमीटर दूर से पानी भरकर लाना पड़ता है. सरकारी हैंड पंप सूख चुके हैं. निजी बोरो से पानी भरने नहीं दिया जाता तो महिलाएं पानी के लिए कहां जाएं गांव में पीने का पानी ना होने के कारण पशु प्यास से मर रहे हैं. प्रशासन गांव के संग अभियान में विधायक ने आश्वासन दिया था कि पीने के पानी की समस्या कुछ ही दिनों में ठीक कर दी जाएगी. 

अर्जेंट में पानी के टैंकर लगाकर समस्या का समाधान किया जाएगा, लेकिन नेताओं के वादे भी झूठे निकले ना तो टैंकर की व्यवस्था हो पाई ना ही सरकारी ट्यूबवेल लगाएं इसलिए पूरे गांव की महिलाओं ने दिल्ली हाईवे रोड पर जाम लगा रखा है. जब तक प्रशासनिक अधिकारी मौके पर आकर पीने के पानी के लिए आश्वासन नहीं देंगे जब तक है जाम इसी प्रकार चलता रहेगा.

जाम की सूचना पर रामगढ़ तहसीलदार और अधिशासी अधिकारी घमंडी लाल मीणा और थानाधिकारी रामनिवास मीणा घटनास्थल पर पहुंचे. बड़ी मशक्कत के बाद महिलाओं को समझाइश कर जाम को खुलवाया. जाम खुलने के बाद जाम में फंसे लोगों ने चैन की सांस ली. तहसीलदार घमंडी लाल मीणा ने बताया कि पीपरोली गांव में पेयजल की समस्या के कारण महिलाओं ने हाईवे रोड पर जाम लगा दिया था तो महिलाओं को समझाइश कर जाम को खुलवा दिया गया है. ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया है कि 10 टैंकरों की सुविधा अभी करा दी जाएगी बाकी एक-दो दिन में सरकारी ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई चालू कर दी जाएगी.

Trending news