Makar Sankranti/ Alwar: अलवर के भिवाड़ी में तेज सर्द में संक्रांति के मौके पर अत्यंत गरीबों को भामाशाओं और सामाजिक संस्थाओं ने बढ़-चढ़कर दान किया. दान पुण्य के इस महापर्व में भिवाड़ी में मारवाड़ी समाज व नहाटा फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा आज मकर संक्रांति के अवसर पर अत्यंत ठिठुरती ठंड में भिवाडी ,अलवर व दौसा जिले के गरीब व असहाय लोगों को एक हजार कम्बल व 500 स्वेटर बांटे गए. दौसा में सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के हाथों भी कंबल वितरित करवाए गए. इस सर्दी में उन गरीबों को बड़ी राहत मिली जो इस ठिठुरन वाली सर्दी में कांप रहे थे. डॉ. करोड़ी ने नर सेवा ही नारायण सेवा बताया. साथ ही उन्होंने कहा दान पुण्य के लिए मकर संक्रांति का दिन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संस्थाओ द्वारा अलवर के क्षेत्रों और दौसा क्षेत्रों में तीन टीम बना कर बांटे यह कम्बल और स्वेटर वितरण का काम किया गया.
समाज सेवी अमित नहाटा ने बताया 1000 कंबल और 500 स्वेटर पुरुष और महिलाओं को बांटे गए हैं, इस अवसर पर उपस्थित राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा,राजवीर दायमा, पार्षद अमित नाहाटा, रितीभा नाहाटा, के के श्रीवास्तव, सुरेंद्र रावत, संजय शर्मा, राकेश देहरू,आर सी वर्मा, 


विजय चतुर्वेदी,अजय श्रीवास्तव और महिलाओं की टीम से अंजू जैन,सरिता श्रीवास्तव, दीपा गुप्ता, सौम्य और निवान नाहाटा ने स्वयं जाकर विभिन्य जगहों भिवाड़ी, अलवर और दौसा क्षेत्र के गांव बढ़ा बुजुर्ग, खेरला बुजुर्ग, खोरा,बुजुर्ग,खोरामूला ,गोंडीमीणा,कुर्तकपुर,नौगांव,मीखल,तहसील,महवा जिला, दौसा, भिवाड़ी और अलवर राजस्थान में वितरित किए.