Mundawar, मुंडावर : अलवर जिले के सिलारपुर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान से मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर बुधवार को राजस्व, खनिज विभाग एवं पुलिस की टीम छापा मारने पहुंची, लेकिन सूचना लीक होने से खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रालियां और खनन के उपकरण लेकर पहले ही फरार हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके चलते खनिज विभाग कोटपूतली के सर्वेयर चेतराम मीणा ने अवैध खननकर्ताओं पर सरकारी भूमि से मिट्टी चोरी का मामला दर्ज करा खानापूर्ति की तहसीलदार पुष्पेंद्र सिंह देशवाल, भू अभिलेख निरीक्षक दिलबाग सिंह और कृष्ण सिलारपुर गांव से पहले रास्ते के भराव करना मिला. 


राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार, खसरा नंबर 647/209 ग्राम नीमराना करीब 150 मिट्टी की ट्रॉली पड़ी हुई थी. मौके पर मौजूद मनोज पुत्र भूपसिंह यादव निवासी नाघोड़ी से पूछताछ की गई. 


बताया कि सिलारपुर ग्राम पंचायत कलेक्टर को जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने सिलारपुर स्कूल मैदान से विद्यालय प्रशासन एवं स्थानीय सरपंच की मिलीभगत से मिट्टी का अवैध खनन कर बेचने की शिकायत दी थी. कलेक्टर के निर्देश पर तीन विभागों की टीमों का गठन कर छापे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे, जिस पर बुधवार शाम को खनिज, राजस्व एवं पुलिस विभाग ने छापे की कार्रवाई की।


विद्यालय प्रबंधन एवं पूर्व सरपंच द्वारा अवैध रूप से मिट्टी उठाने की बात सामने माध्यमिक विद्यालय सिलारपुर के श्रीराम यादव उक्त खनन करा रहा है. अवैध खननकर्ताओं के खेल मैदान से लाई गई थी. इसके बाद खनिज सर्वेयर खिलाफ सरकारी भूमि से खनिज बाद टीम स्कूल पहुंची.