Alwar: खेड़ली में दिखा आसमानी बारिश का कहर, पानी से लबालब हुई सड़कें, मकान और दफ्तर

Alwar News: खेड़ली कस्बे में लगातार दो दिनों से हो रही बरसात के कारण गांव खेड़ा कल्याणपुर के पास करीब 100 फीट सड़क पानी में बह गई, जिससे कई गांव का खेड़ली क्षेत्र से संपर्क टूट गया. इसमें 4 से 5 फुट गहरा गड्ढा हो गया. बरसात के कारण एक मकान की दीवार ढह गई, जिसके कारण काफी दर्जनों गांव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जलभराव की स्थिति को 24 घंटे के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसको लेकर उपखंड अधिकारी सुखराम पिंडेल के नेतृत्व में गठित की गयी टीमें लगातार अपना कार्य कर रही है और बाढ़ व जलभराव वाली स्थिति को लेकर निर्देशित किया जा रहा है.

जी राजस्थान वेब टीम Fri, 09 Aug 2024-11:26 am,
1/5

लोगों को भी भारी परेशानी उठानी पड़ी

उधर आने जाने वाले साधनों एवं लोगों को भी भारी परेशानी उठानी पड़ी. वहीं बेकार ड्रेनेज सिस्टम से खेड़ली कस्बा किसी ताल तलैया जैसा बन गया. गुरुवार को सुबह से हुई बरसात के करण कस्बे के मुख्य बाजार और सड़कों सहित सरकारी दफ्तरों एवं विद्यालयों में पानी भर गया. जिसके कारण आम लोगों के रोजमर्रा के कार्य पूरी तरह से ठप हो गये. वही बच्चे स्कूल नहीं जा सके और दुकानदार अपनी दुकान नहीं खोल सके. वहीं, बिजली के पोल भी धराशाई हो गए. 

 

2/5

इलाकों में भी कई जगह पानी भर गया

गांव खेड़ली रेल में बरसात के कारण निचले इलाकों में भी कई जगह पानी भर गया, जिससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. खेड़ली कस्बे में बरसात के कारण लगभग सभी बाजारों पुरानी अनाजमंडी, बजाजा बाजार, हिंडौनरोड, गुडमंडी, अस्पताल,उप तहसील मैं पानी भरगया. उधर बरसात के कारण कई निजी स्कूलों को छुट्टी करनी पड़ी. वही गालाखेड़ा गांव में बरसात के कारण बांध में पानी एकत्रित हो गया. कस्बे का ड्रेनेज सिस्टम खराब होने के कारण या थोड़ी ही बरसात में पानी भरने की दिक्कत बन जाती है.

 

3/5

बारिश लोगों के लिए आफ़त बनती जा रही

पालिका द्वारा बरसात से पूर्व नाली और मुख्य नालों की सफाई का दावा किया जाता है. लेकिन सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही कर कर छोड़ दी जाती है. जिसके कारण कस्बे में पानी की समस्या बनी रहती है. कस्बे के प्रमुख नाले कठूमर रोड बाजार, हिंडौन रोड बाजार, बाईपासरोड, और सी मोहल्ला में बने हुए हैं. लेकिन इन पर हो रहे अतिक्रमण सहित नगर पालिका द्वारा नियमित सफाई नहीं करने के कारण पानी का बहाव क्षेत्र अवरुद्ध हो रहा है. कठूमर खेड़ली क्षेत्र में हों रही बारिश लोगों के लिए आफ़त बनती जा रही है.

 

 

4/5

गांव का खेड़ली और अन्य जगहों का सम्पर्क टूट गया

लगातार बारिश से उपखंड क्षेत्र के की गांवों में जलभराव हो गया है. खोखर ग्रामपंचायत में महुआ को जाने वाली लिंक सड़क पुरी तरह से बह गई. जिससे गांव का खेड़ली और अन्य जगहों का सम्पर्क टूट गया. खेतों में जलभराव से फसलों को नुक़सान हुआ है. खोखर गांव में भागचंद बैरवा, नरेश बंजारा के मकान में भारी बारिश से दरार आने से मकान को खाली कर दूसरों के यहां शरण लिए हुए है. साथ ही बंजारा बस्ती के लोग जलभराव और रास्ते में दलदल होने से खुले आसमान में जीने को मजबूर है.

 

5/5

पानी से हालात गंभीर बनते जा रहे

दूसरी ओर खेरली रेल गांव में सुरेन्द्र मीणा के मकान की रात में दीवार गिर गई तथा मकान में दरार आने से जमीदोंज होने की हालत में आ गया. गनीमत रही कि उस समय मकान में कोई नहीं था. वहीं क्षेत्र की ग्राम पंचायत कालवाडी में भी बरसाती पानी से हालात गंभीर बनते जा रहे हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link