Elon Musk बाथरूम भी जाते हैं तो साथ रहते हैं गार्ड्स, जानें दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी की कैसी है सिक्योरिटी?
Advertisement
trendingNow12434452

Elon Musk बाथरूम भी जाते हैं तो साथ रहते हैं गार्ड्स, जानें दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी की कैसी है सिक्योरिटी?

Elon Musk Security: क्या आप जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर और ताकतवर आदमी Elon Musk की सिक्योरिटी कैसी है? कितने गार्ड्स उन्हें सिक्योरिटी कवर देते हैं और उनकी सिक्योरिटी पर कितना खर्चा किया जाता है. आइए आपको इन सबके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Elon Musk बाथरूम भी जाते हैं तो साथ रहते हैं गार्ड्स, जानें दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी की कैसी है सिक्योरिटी?

Elon Musk Security Expense: आपने दुनिया के सबसे अमीर और ताकतवर आदमी Elon Musk के बारे में तो सुना ही होगा. वे टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. एलन मस्क अपनी पोस्ट के कारण सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते हैं. एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीद लिया था और बाद में उसका नाम बदल X रख दिया था. लेकिन, क्या आप जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर और ताकतवर आदमी Elon Musk की सिक्योरिटी कैसी है? कितने गार्ड्स उन्हें सिक्योरिटी कवर देते हैं और उनकी सिक्योरिटी पर कितना खर्चा किया जाता है. आइए आपको इन सबके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Elon Musk की सिक्योरिटी लोगों के बीच हमेशा से चर्चा का विषय रही है. टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) जैसी दिग्गज कंपनियों के मालिक होने के नाते मस्क को लगातार धमकियां मिलती रहती हैं. इसलिए, अपनी सुरक्षा को लेकर वे बेहद सतर्क रहते हैं. 

बाथरूम भी अकेले नहीं जाते Elon Musk 

एलन मस्क के साथ हमेशा 20 बॉडीगार्ड रहते हैं जो उन्हें हर कदम पर सुरक्षा प्रदान करते हैं. मस्क की सुरक्षा इतनी चाकचौबंध है कि जब वे बाथरूम भी जाते हैं तो कुछ सिक्योरिटी गार्ड्स उनके साथ हमेशा रहते हैं. उनकी सुरक्षा प्रोटोकॉल में उन्हें 'वॉयेजर' नाम दिया गया है. कुछ गार्ड्स हथियारों से लैस होते हैं जबकि कुछ बिना हथियारों के सुरक्षा प्रदान करते हैं. इसके साथ ही उनके साथ हमेशा एक मेडिकल एक्सपर्ट भी रहता है.मस्क के कहीं भी जाने से पहले उनकी सिक्योरिटी टीम पूरी प्लानिंग करती है. 

यह भी पढ़ें - गूगल के वो यूजफुल ऐप्स जो आसान कर देते हैं यूजर का काम, क्या आप जानते हैं इनके फायदे?

Elon Musk की सिक्योरिटी पर कितने रुपये होते हैं खर्च?

एलन मस्क अपनी सिक्योरिटी पर करोड़ों रुपये खर्च करते हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स और बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में उन्होंने एक महीने में अपनी सिक्योरिटी पर 1,63,000 डॉलर (भारतीय रुपयो में करीब 1.36 करोड़ रुपये) और साल 2023 में 24 लाख डॉलर (भारतीय रुपयो में करीब 20 करोड़ रुपये) खर्च किए थे. साल 2024 के फरवरी महीने में 5 लाख डॉलर का इजाफा किया गया था. 

यह भी पढ़ें - Phone 16 यूजर्स को बैटरी रिप्लेसमेंट के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, जानें कितनी होगी कीमत

Trending news